शेन वार्न ऑस्ट्रेलिया की हार से परेशान नहीं, कहा- इस वजह से विश्व कप जीत सकती है टीम

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर शेन वार्न ने कहा कि इन दो खिलाड़ियों की वापसी टीम को विश्व कप जिता सकती है. 

शेन वार्न ऑस्ट्रेलिया की हार से परेशान नहीं, कहा- इस वजह से विश्व कप जीत सकती है टीम
शेन वार्न. (फोटो: IANS)

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया की टीम 2018-19 में खराब दौर से गुजर रही है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को जनवरी में खेली गई सीरीज में उसके घर में हराया. अब मार्च में एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत में लगातार दो वनडे मैच हार चुकी है. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर शेन वार्न अपनी टीम की हार से परेशान नहीं हैं. उन्होंने बुधवार को कहा कि स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के एक साल के प्रतिबंध के कारण उनकी भूख पहले से अधिक बढ़ सकती है और उनकी वापसी ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप जिता सकती है. 

स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर पर गेंद से छेड़छाड़ के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने पर बैन लगा हुआ है. एक साल का यह प्रतिबंध इस महीने समाप्त हो रहा है और इस साल इंग्लैंड में विश्व कप खिताब की रक्षा के अभियान के लिए इन दोनों को ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह मिल सकती है. 

इन दोनों ही खिलाड़ियों की हाल में कोहनी की सर्जरी हुई और अब यह देखना होगा कि वे वापसी करते हुए वैश्विक स्तर पर कैसा प्रदर्शन करते हैं क्योंकि इंग्लैंड में उनके लिए चीजें आसान नहीं होने वाली. वार्न को हालांकि कोई संदेह नहीं है कि ये दोनों अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और इन्हें ब्रेक से फायदा ही होगा. 

शेन वार्न यह बात अपने अनुभव से कह रहे हैं. इस दिग्गज स्पिनर को भी 2003 में प्रतिबंधित दवाओं के लिए पॉजिटिव पाए जाने पर निलंबित किया था. कई लोगों ने कहा कि वह फिर वापसी नहीं कर पाएंगे लेकिन वार्न ने जोरदार वापसी की और कई साल तक शीर्ष स्तर पर खेले. 

शेन वार्न ने फॉक्स स्पोर्ट्स से कहा, ‘कई बार जब आपको ब्रेक के लिए बाध्य किया जाता है, जैसा मेरे साथ हुआ. मुझे 12 महीने बाहर रहना पड़ा. इसका मतलब होता है कि आप तरोताजा हो जाते हो.’ उन्होंने कहा, ‘आपका दिमाग तरोताजा हो जाता है. आपकी भूख बढ़ जाती है और आप महसूस करते हो कि क्रिकेट आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है.’ वार्न ने कहा, ‘यही कारण है कि मैं कह रहा हूं कि ऑस्ट्रेलिया विश्व कप जीत सकता है. वे सीधे वापसी करेंगे, वे भूखे होंगे. वे शुरुआती कुछ मैचों में नर्वस होंगे लेकिन यह उनके लिए अच्छा होगा.’