close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सचिन के बाद विराट से भी डर गया यह महान गेंदबाज, कहा- उसे गेंदबाजी नहीं करना चाहूंगा

वार्न ने कहा कि अगर मेरे पास दोनो में से किसी को एक को गेंदबाजी करने को कहा जाएगा तो मैं दोनों को ही गेंदबाजी नहीं करना चाहूंगा.

सचिन के बाद विराट से भी डर गया यह महान गेंदबाज, कहा- उसे गेंदबाजी नहीं करना चाहूंगा
सचिन से तुलना किए जाने पर वार्न ने कहा कि बेशक ही दोनों बल्लेबाज महान हैं पर विराट के बारे में अभी कुछ भी कह पाना मुश्किल हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः राजस्थान रॉयल्स के ब्रांड अंबेस्डर शेन वार्न से जब यह पूछा गया कि सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली में कौन ज्यादा बेहतर है तो वार्न ने जवाब दिया कि वह इन दोनों ही बल्लेबाज को गेंदबाजी नहीं करना चाहेंगे. उन्होंने कहा कि यह दोनों ही महान बल्लेबाज हैं. वार्न ने कहा कि सचिन और विराट कि तुलना नहीं कि जा सकती दोनों ही बहुत उच्च स्तरीय खिलाड़ी हैं. वार्न ने कहा कि अगर मेरे पास दोनो में से किसी को एक को गेंदबाजी करने को कहा जाएगा तो मैं दोनों को ही गेंदबाजी नहीं करना चाहूंगा. 

IPL 2019: डर्बन की इस पारी को आज भी याद करते हैं विराट, कहा- मुझे इसी ने दी पहचान

23 मार्च से आईपीएल का आगाज होने जा रहा है और शेन वार्न राजस्थान रॉयल्स की तैयारियों का जायजा ले रहे थे इस दौरान आईएएनएस से बातचीत में उन्होंने कहा कि अगर वनडे क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के बारे में पूछा जाए तो मैं विवियन रिचर्डस को वनडे का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज मानता हूं. उन्होंने कहा कि 90 के दशक के बाद सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में सचिन और ब्रायन लारा का नाम सबसे ऊपर आता है. वार्न ने कहा कि भले ही कैरियर के अंत में इनका परफार्मेंस उतना बेहतर न रहा हो, लेकिन 1990 के बाद 5-6 इन दोनों ही बल्लेबाजों का क्लास सबसे ऊपर था. राजस्थान रॉयल्स की प्रैक्टिस के दौरान वार्न ने बताया कि जितना मैंने देखा है उसमें विवियन रिचर्डस वनडे क्रिकेट के सबसे महान बल्लेबाज हैं, लेकिन कोहली का रिकार्ड भी अद्भुत हैं.

एक ओवर में छह छक्के, सबसे तेज दोहरा शतक, सचिन का 100वां शतक... सबका गवाह है 16 मार्च

सचिन से तुलना किए जाने पर वार्न ने कहा कि बेशक ही दोनों बल्लेबाज महान हैं पर विराट के बारे में अभी कुछ भी कह पाना मुश्किल हैं. कोहली के बारे में राय तब बनाऊंगा जब उनका करियर समाप्त होगा. उन्होंने ने कहा कि विराट और सचिन दो अलग अलग खिलाड़ी हैं दोनों की ही टेक्निक्स पूरी तरह से अलग हैं, लेकिन मौजूदा समय में मैं विराट को गेंदबाजी नहीं करना चाहूंगा. मेरे लिए दोनों ही बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं, मैं दोनों में से किसी एक को नहीं चुन सकता. वार्न ने कहा कि हम सभी जानते हैं कि मेरे लिए ब्रैडमैन सबसे अच्छे बल्लेबाज थे इस पर सर्वसम्मति है और इसके बाहर मेरे लिए विवियन रिचर्डस सबसे अच्छे खिलाड़ी हैं. वार्न ने कहा कि यदि मुझे क्रिकेट के किसी एक खिलाड़ी को गेंदबाजी करने को कहा जाएगा तो मैं दक्षिण के डेरियल कुलिनन को गेंद फेकना चाहूंगा.