इस महान स्पिनर ने वर्ल्ड कप में धोनी के लिए कही यह बड़ी बात, आलोचकों को लगाई फटकार

शेन वार्न ने कहा कि धोनी दुनिया के इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं जो किसी भी क्रम में बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं

इस महान स्पिनर ने वर्ल्ड कप में धोनी के लिए कही यह बड़ी बात, आलोचकों को लगाई फटकार
शेन वार्न ने आलोचकों को जवाब देते हुए कहा कि लोगों को उनके बारे में बोलने से पहले एक बार सोचना चाहिए. (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान स्पिनर शेन वार्न ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंन्द्र सिंह धोनी को लेकर अहम बात कही है. आपको बता दें कि 30 मई से वर्ल्ड कप का आगाज होने जा रहा है ऐसे में दुनिया भर से खिलाड़ियों और टीमों के लिए प्रतिक्रियाएं आना शुरू हो गई हैं. इस पूर्व गेंदबाज ने धोनी के आलोचकों को भी कड़ी फटकार लगाई हैं. शेन वार्न मंगलवार को अपनी आईपीएल की टीम राजस्थान रॉयल्स की तरफ से आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोल रहे थे, इसमें उन्होंने कई अहम मुद्दों में अपनी बात रखी.

INDvsAUS: भारत पर सीरीज हारने का खतरा, ऑस्ट्रेलिया से दिल्ली में निर्णायक मुकाबला आज

शेन वार्न ने कहा कि धोनी दुनिया के इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं जो किसी भी क्रम में बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं. वार्न ने कहा वह एक महान खिलाड़ी हैं और  टीम की आवश्यकता के अनुसार  वह किसी भी नंबर पर बैटिंग कर सकते हैं. वार्न ने कहा कि धोनी का किसी भी परिस्थिती में खुद को सेट कर लेने की काबीलियत उन्हें दूसरों से अलग बनाती है. शेन वार्न ने धोनी के आलोचकों को भी करारा जवाब देते हुए कहा कि उनकी आलोचना करने से पहले हर एक शख्स को एक बार जरूर इस बात को सोचना चाहिए कि आप किस व्यक्ति के बारे में ऐसी बात कर रहे हैं और क्रिकेट जगत में उनका क्या योगदान है.

नारियल की टहनी से बने बल्ले से की क्रिकेट में शुरुआत, बन गए विश्व के महान क्रिकेटर

वार्न ने कहा कि जब आप मैदान में होते हैं और सारी चीजे आप के प्लान के मुताबिक होती हैं तो किसी के लिए भी कप्तानी करना आसान होता है, लेकिन जब इसके विपरीत जब परिस्थितियां आपकी सोच से अलग हों और मैदान में वह हर बात हो रही हो जो आपने सोचा भी न हो तब ऐसे अनुभव की जरूरत होती है जो धोनी अंदर है.  उन्होंने कहा कि बेशक विराट कोहली एक बेहतरीन कप्तान हैं, लेकिन कई मौकों में उन्हें भी धोनी के अनुभव की जरूरत पड़ती है. इस पूर्व स्पिनर ने कहा कि वर्ल्ड कप मैचों के दौरान कोहली के साथ धोनी का अनुभव निर्णायक साबित होगा. आपको बता दें कि शेन वार्न राजस्थान रॉयल्स के ब्रांड अंबेस्डर हैं और इससे पूर्व वह टीम के कोच भी रह चुके हैं.