इस दिग्गज ने चुने दुनिया के 5 बेस्ट कप्तान, रोहित शर्मा को ही कर दिया बाहर
X

इस दिग्गज ने चुने दुनिया के 5 बेस्ट कप्तान, रोहित शर्मा को ही कर दिया बाहर

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज शेन वॉटसन ने दुनिया के उन 5 कप्तानों का चयन किया है जो उनके हिसाब से बेस्ट हैं. लेकिन इस लिस्ट में उन्होंने रोहित शर्मा को ही जगह नहीं दी है. 

इस दिग्गज ने चुने दुनिया के 5 बेस्ट कप्तान, रोहित शर्मा को ही कर दिया बाहर

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भारत को कई बड़े-बड़े आईसीसी टूर्नामेंट्स में जीत दिलाई है. धोनी की कप्तानी में भारत दो बार वर्ल्ड चैंपियन बना. वहीं धोनी की ही तरह और भी दुनियभर के कई कप्तान रहे हैं जिन्होंने अपने देश के लिए बड़े-बड़े कारनामें किए हैं. लेकिन इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज शेन वॉटसन ने दुनिया के उन 5 कप्तानों का चयन किया है जो उनके हिसाब से बेस्ट हैं. 

इन कप्तानों को बताया बेस्ट

शेन वॉटसन ने अपने 5 सबसे अच्छे कप्तानों के नाम बताए हैं. वॉटसन ने नंबर 1 पर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग को रखा है. वॉटसन ने अपने यूट्यूब चैनल पर आगे कहा कि रिकी पोंटिंग उनपर जितना विश्वास करते थे उतना विश्वास तो वो खुदपर भी नहीं करते थे. दूसरे नंबर पर वॉटसन ने दिग्गज स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न को रखा है. वॉर्न की कप्तानी में वॉटसन ने राजस्थान रॉयल्स के साथ आईपीएल 2008 का खिताब जीता था. 

कोहली-धोनी को भी जगह 

शेन वॉटसन ने नंबर 3 पर राहुल द्रविड़ को रखा. वॉटसन ने कहा, 'राहुल द्रविड़ जीतना पसंद करते हैं और उन्हें हारने से नफरत है.' शेन वॉटसन ने नंबर 4 पर विराट कोहली को रखा और कहा कि वो खेल के प्रति पूरी तरह से समर्पित हैं. वॉटसन ने विराट कोहली की तुलना रिकी पोंटिंग से की. इसके अलावा वॉटसन ने दिग्गज कप्तान एम एस धोनी को नंबर 5 पर रखा. धोनी भारत के सबसे सफल कप्तान रहे हैं और उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने कई गौरव हासिल किए. 

रोहित को नहीं दी जगह

हैरानी की बात तो ये है कि वॉटसन ने इस लिस्ट में बेहतरीन टी20 कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी रोहित शर्मा को जगह नहीं दी है. रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने 5 बार आईपीएल का खिताब जीता है. और कोई भी टीम इतनी बार आईपीएल नहीं जीत पाई है. लेकिन फिर भी वॉटसन ने उन्हें इस लिस्ट में जगह देना ठीक नहीं समझा.  

रोहित टी20 टीम के कप्तान

हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप में भारत की हार के साथ ही विराट कोहली ने टी20 टीम की कप्तानी को छोड़ा था. जिसके बाद बोर्ड ने रोहित शर्मा को टी20 टीम का नया कप्तान घोषित किया. परमानेंट कप्तान बनते ही रोहित ने अपना कमाल दिखाना भी शुरू कर दिया है. रोहित की कप्तानी में एक युवा टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीत ली है.

Trending news