स्टार क्रिकेटर नहीं थे तो पूछा नहीं, लोकल ट्रेन से सफर किया तो ट्विटर पर हुई तारीफ

दक्षिण अफ्रीका दौरे में एक ही मैच खेलकर तारीफ पाने वाले  शार्दुल ठाकुर ने  मुंबई पहुंचने के बाद अपने घर तक जाने के लिए मुंबई लोकल ट्रेन पकड़ी. इस बात की खबर फैलते ही ट्विटर पर उनके बारे तारीफ शुरू हो गई. 

स्टार क्रिकेटर नहीं थे तो पूछा नहीं, लोकल ट्रेन से सफर किया तो ट्विटर पर हुई तारीफ
दक्षिण अफ्रीका में एक ही वनडे खेलकर बढ़िया प्रदर्शन करने वाले शार्दुल की एक अलग वजह से हुई तारीफ (फाइल फोटो)

मुंबई : सोशल मीडिया का संसार भी अजब गजब है. कभी किसी की जमकर तारीफ होती है तो कभी उसी को जमकर ट्रोल किया जाता है. ऐसा ही कुछ अनुभव शार्दुल ठाकुर को हुआ होगा जब उन्होंने एक ट्रोल झेलने के बाद तारीफ मिली. जी हां यह हुआ उनके साथ हाल ही में उन्होंने सामान्य सा काम कर दिया और उनकी तारीफ हो गई जबकि कुछ समय पहले ही उन्हें काफी ट्रोल किया गया था

दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद भारतीय टीम वापस लौट आई है. इस दौरे पर पहली बार खेलने का मौका पाने वाले क्रिकेटर शार्दुल ठाकुर ने अपनी गेंदबाजी से सभी को हैरान कर दिया था. इस हफ्ते की शुरुआत में शार्दुल ठाकुर एमिरेट्स फ्लाइट से वापस भारत लौटे. मुंबई पहुंचने के बाद वे सीधा अंधेरी रेलवे स्टेशन पर गए और उन्होंने अपने घर तक जाने के लिए मुंबई लोकल ट्रेन पकड़ी. इस बात की खबर फैलते ही ट्विटर पर उनके बारे टिप्पणीयां शुरू हो गई. 

जबकि कुछ समय पहले ही इस भारतीय तेज गेंदबाज को सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया गया था और आज सोशल मीडिया पर लोग इन्हें सलाम करने लगे. 

शार्दुल के लोकल ट्रेन पकड़ने पर क्रिकेट फैन्स शार्दुल की सादगी के फैन हो गए. ये वही शार्दुल हैं, जो अपनी जर्सी नंबर के लिए ट्रोल हो चुके हैं.

कुछ वक्त पहले ही श्रीलंका के खिलाफ ठाकुर ने चौथे वनडे में डेब्यू किया था. अपने डेब्यू मैच में ठाकुर ने 10 नंबर की जर्सी पहनी थी, जिसके बाद उनकी जमकर आलोचना हुई थी. बता दें कि सचिन तेंदुलकर 10 नंबर की जर्सी पहनकर खेलते थे और जब ठाकुर ने अपने डेब्यू मैच में सचिन के नंबर वाली जर्सी पहनी थी तो उन्हें सचिन के फैन्स की नाराजगी झेलनी पड़ी थी. 

रवि शास्त्री ने कहा, धोनी का अनुभव बाजार में न तो बेचा और न ही खरीदा जा सकता है

इसके बाद शार्दुल ने अपनी जर्सी बदल दी और उन्होंने 54 नंबर की जर्सी पहनने का फैसला किया है. बता दें कि शार्दुल ने 10 नंबर की जर्सी का चुनाव न्यूमेरोलॉजिकल कारणों के चलते किया था, लेकिन उनके इस कदम को लोगों ने सचिन का सम्मान न करने वाला माना और सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर फटकार लगाई थी. 

सचिन के बाद किसी ने नहीं पहनी थी 10 नंबर की जर्सी
चिन के रिटायरमेंट के बाद भारतीय क्रिकेट के इतिहास में कोई भी खिलाड़ी कभी 10 नंबर की जर्सी पहनकर मैदान पर नहीं उतरा, लेकिन जब शार्दुल ने इसी नंबर की जर्सी पहनी तो सचिन के फैन्स नाराज हो गए. सचिन तेंदुलकर के रिटायरमेंट के बाद 10 नंबर किसी भी भारतीय खिलाड़ी को नहीं दिया गया था और सचिन के सम्मान में इस नंबर को रिटायर करने की भी मांग की गई थी. लेकिन जब शार्दुल ठाकुर मैदान पर इसी नंबर की जर्सी पहनकर, तो सभी हैरान रह गए.

VIDEO : देखिए इस खिलाड़ी का जज्बा, पैर में चोट के बाद भी धुंआधार पारी से जीत दिलाई

फैंस ने शार्दुल ठाकुर पर 10 नंबर की जर्सी पहनने के लिए नाराजगी जताई तो किसी ने कहा कि सचिन के अलावा किसी और को यह हक नहीं मिलना चाहिए. कुछ फैंस ने तो यह भी कहा कि 10 नंबर की जर्सी को रिटायर कर देना चाहिए ताकि कोई और खिलाड़ी इसे न पहने.