Shardul Thakur कभी मुंबई की लोकल ट्रेन में करते थे सफर, आज इंग्लैंड में मचा रहे हैं धमाल
X

Shardul Thakur कभी मुंबई की लोकल ट्रेन में करते थे सफर, आज इंग्लैंड में मचा रहे हैं धमाल

टीम इंडिया (Team India) के ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) की जिंदगी जद्दोजहद से भरी हुई रही है. गुमनामी के दिनों में वो मुंबई लोकल (Mumbai Local) ट्रेन का सफर किया करते थे.

Shardul Thakur कभी मुंबई की लोकल ट्रेन में करते थे सफर, आज इंग्लैंड में मचा रहे हैं धमाल

नई दिल्ली: शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) फिलहाल इंग्लैंड टूर (England Tour) पर हैं. वो मौजूदा टेस्ट सीरीज में अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी की जलवा दिखा रहे हैं. उन्होंने इस बात को साबित किया है कि सेलेक्टर्स ने उन्हें टीम इंडिया (Team India) में मौका देकर कोई गलती नहीं की है. 

शार्दुल बने संकटमोचक

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने ओवल टेस्ट में अपनी शानदार बैटिंग से विराट कोहली (Virat Kohli) तक को हैरान कर दिया. वो मुश्किल वक्त में टीम इंडिया (Team India) के संकटमोचक बन गए और 35 गेंदों में 57 रनों की तूफानी पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 3 छक्के लगाए.

ऑस्ट्रेलिया में भी किया कमाल

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) टीम इंडिया (Team India) के अहम ऑलराउंडर बनते जा रहे हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया टूर पर भी अपनी परफॉरमेंस से हर किसी का दिल जीत लिया था, लेकिन उन्हें ये कामयाबी आसानी से नहीं मिली. इसके लिए शार्दुल को जिंदगी में काफी जद्दोजहद करनी पड़ी है.

मुंबई लोकल से गहरा रिश्ता

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को क्रिकेट की प्रैक्टिस के लिए मुंबई लोकल का सफर करना पड़ता था. वो स्ट्रगल के दिनों में सुबह की ट्रेन पकड़कर  पालघर (Palghar) स्टेशन से बोरीवली (Borivali) क्रिकेट खेलने जाते थे. रात में उन्हें काफी थकान भी होती थी, लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी.

शार्दुल का इंटरनेशनल डेब्यू

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर की शुरुआत 21 फरवरी 2018 को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ की थी. सेंचुरियन (Centurion) के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेले गए इस मैच में शार्दुल ने 4 ओवर में 31 रन देकर 1 विकेट लिए थे. भारत को इस मैच 6 विकेट से हार मिली थी.

भारत लौटने पर मुंबई लोकल का सफर

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) से भारत लौटने के बाद शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने अंधेरी स्टेशन से मुंबई लोकल (Mumbai Local) ट्रेन पकड़ी, क्योंकि वो अपने घर जल्दी पहुंचना चाहते थे. जो मुसाफिर उन्हें ट्रेन में देख रहे थे, वो पहचानने की कोशिश कर रहे थे कि ये शार्दुल हैं या नहीं. 
 

युवाओं ने शार्दुल को पहचान लिया था

लोकल ट्रेन में मौजूद कुछ कॉलेज स्टूडेंट्स ने शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) की फोटो गूगल पर सर्च की और कंफर्म करने के बाद उन्होंने सेल्फी की गुजारिश की. शार्दुल ने कहा कि पालघर (Palghar) स्टेशन पर पहुंचने के बाद वो सेल्फी खिंचाएंगे. हर कोई इस बात से हैरान था कि टीम इंडिया का क्रिकेटर लोकल ट्रेन में सफर कर रहा है.

Trending news