Shardul Thakur: कभी Mumbai Local ट्रेन में करते थे सफर, अब बन गए Team India के अहम सदस्य

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) का जीवन संघर्ष से भरा रहा है. वो टीम इंडिया (Team India) के स्टार खिलाड़ी बनने से पहले मुंबई लोकल ट्रेन का सफर किया करते थे, लेकिन आज उन्होंने मुकाम हासिल कर लिया है. 

Shardul Thakur: कभी Mumbai Local ट्रेन में करते थे सफर, अब बन गए Team India के अहम सदस्य
शार्दुल ठाकुर का सफरनामा (फोटो-फाइल/पीटीआई)

नई दिल्ली: शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) अब भारतीय क्रिकेट टीम का जाना पहचाना चेहरा बन चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने जो ऑलराउंड प्रदर्शन किया है वो सदियों तक क्रिकेट फैंस के जेहन में ताजा रहेगा, लेकिन ये कामयाबी इतनी आसानी से नहीं मिली है. शार्दुल को इसके लिए काफी संघर्ष करना पड़ा है.

टी-20 इंटरनेशल डेब्यू

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर की शुरुआत 21 फरवरी 2018 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ की थी. सेंचुरियन (Centurion) के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेले गए इस मैच में शार्दुल ने 4 ओवर में 31 रन देकर 1 विकेट लिए थे. भारत को इस मैच 6 विकेट से हार मिली थी.

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: पत्नी रितिका के साथ क्वारंटीन हुए रोहित शर्मा, होटल से शेयर की तस्वीर

भारत लौटने पर मुंबई लोकल का सफर

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) से भारत लौटने के बाद शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने अंधेरी स्टेशन से मुंबई लोकल (Mumbai Local) ट्रेन पकड़ी, क्योंकि वो अपने घर जल्दी पहुंचना चाहते थे. जो मुसाफिर उन्हें ट्रेन में देख रहे थे, वो पहचानने की कोशिश कर रहे थे कि ये शार्दुल हैं या नहीं. 

 

युवाओं ने शार्दुल को पहचान लिया था

लोकल ट्रेन में मौजूद कुछ कॉलेज स्टूडेंट्स ने शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) की फोटो गूगल पर सर्च की और कंफर्म करने के बाद उन्होंने सेल्फी की गुजारिश की. शार्दुल ने कहा कि पालघर (Palghar) स्टेशन पर पहुंचने के बाद वो सेल्फी खिंचाएंगे. हर कोई इस बात से हैरान था कि टीम इंडिया का क्रिकेटर लोकल ट्रेन में सफर कर रहा है.

 

मुंबई लोकल से पुराना रिश्ता

ऐसा नहीं है कि शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने पहली बार मुंबई लोकल का सफर किया था. वो पालघर (Palghar) में रहते हैं और अपने संघर्ष के दिनों में सुबह की ट्रेन पकड़कर बोरीवली (Borivali) क्रिकेट खेलने जाते थे. हर दिन घंटों तक लोकल का सफर करने वाला ये शख्स आज टीम इंडिया का स्टार क्रिकेटर बन चुका है.

ब्रिसबेन में किया था कमाल

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद शार्दुल ठाकुर को ब्रिसबेन टेस्ट (Brisbane Test) खेलने का मौका मिला था. उन मैच में उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए कुल 7 विकेट चटकाए. इसके साथ ही भारत की पहली पारी में 67 रन की अहम पारी खेली और वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) के साथ मिलकर 123 रन की पार्टनरशिप की.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.