शशांक मनोहर क्या एक बार फिर बिना चुनाव लड़े बनेंगे आईसीसी चेयरमैन
Advertisement

शशांक मनोहर क्या एक बार फिर बिना चुनाव लड़े बनेंगे आईसीसी चेयरमैन

आईसीसी की यहां होने वाली त्रैमासिक बैठक में शशांक मनोहर का चेयरमैन पद पर कार्यकाल बढ़ाना चर्चा का एक मुख्य विषय होगा.

शशांक मनोहर क्या एक बार फिर बिना चुनाव लड़े बनेंगे आईसीसी चेयरमैन

नई दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की यहां होने वाली त्रैमासिक बैठक में शशांक मनोहर का चेयरमैन पद पर कार्यकाल बढ़ाना चर्चा का एक मुख्य विषय होगा. पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष और आईसीसी के पहले स्वतंत्र चेयरमैन की संभावना है कि डब्लिन में जून में वार्षिक सम्मेलन में कार्यकाल बढ़ा दिया जाएगा. उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि नागपुर के रहने वाले मनोहर चुनाव नहीं लड़ेंगे और अगर उन्हें सर्वसम्मति से चुना जाता है तो तभी अपना दो साल का कार्यकाल पूरा करेंगे.

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ( ईसीबी ) के निवर्तमान चेयरमैन जाइल्स क्लार्क ने आईसीसी चेयरमैन पद में दिलचस्पी दिखायी है, लेकिन सबसे बड़ा सवाल है कि क्या उन्हें समर्थन मिल पाएगा. रिकॉर्ड के लिये बता दें कि मनोहर ने अपने करियर में क्रिकेट प्रशासक के रूप में कभी किसी तरह का चुनाव नहीं लड़ा. वह विदर्भ क्रिकेट संघ और बीसीसीआई (दो बार) के अध्यक्ष रहे, लेकिन हर बार उन्हें सर्वसम्मति से चुना गया.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ आईसीसी विवाद निवारण फोरम में द्विपक्षीय सीरीज के समझौते का सम्मान नहीं करने के लिये अपील की है. ऐसे में पीसीबी और बीसीसीआई के अमिताभ चौधरी व राहुल जौहरी के बीच मित्रतापूर्ण बातचीत की संभावना कम है.

VIDEO: विराट के 'मिशन' पर ईशांत शर्मा, इंग्लैंड में गेंद के बाद अब बल्ले से मचाया धमाल

इसके अलावा आईसीसी विश्व एकादश टीम पर भी चर्चा होगी, जो 31 मई को लार्ड्स में वेस्टइंडीज एकादश के खिलाफ चैरिटी मैच खेलेगी. भारत की तरफ से चेतेश्वर पुजारा और इशांत शर्मा के इस मैच में भाग लेने की संभावना है. ये दोनों अभी काउंटी चैंपियनशिप में खेल रहे हैं. अभी यह तय नहीं है कि कप्तान विराट कोहली या महेंद्र सिंह धोनी मैच के लिये उपलब्ध रहेंगे या नहीं. इसके साथ ही महिला समिति की बैठक भी होगी.

Trending news