टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पृथ्वी शॉ पर जताया विश्वास, जानिए क्या कहा

वेलिंगटन के बेसिन रिर्जव में खेले गए पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में ओपनर पृथ्वी शॉ. नाकाम रहे थे.

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पृथ्वी शॉ पर जताया विश्वास, जानिए क्या कहा
पृथ्वी शॉ के बचाव में आए कप्तान विराट कोहली (फोटो-IANS)

क्राइस्टचर्च: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली मानते हैं कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है, लेकिन उनका कहना है पृथ्वी एक बेहद विस्फोटक खिलाड़ी हैं, सिर्फ उन्हें सही सोच के साथ खेलने की जरूरत है ताकि उनका खेल बेहतर हो सके. वेलिंगटन के बेसिन रिर्जव में खेले गए पहले टेस्ट मैच में टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट की गेंद का शिकार हुए थे, इसलिए उनकी तकनीक को लेकर काफी सवाल उठाए गए थे.

कोहली ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, " मुझे नहीं लगता है कि हमें अभी बैठकर ये चर्चा करनी चाहिए कि गलती कहां हुई, लेकिन कुछ बातों पर ध्यान देना चाहिए था जो नहीं हो सका. यहां जितना जल्दी हो सके उतना विकेट और हालात को समझने की जरूरत है. जब पृथ्वी सही सोच के साथ खेलते हैं, तब वो बेहद विस्फोटक हो जाते हैं. जब उन्हें महसूस होता है कि वो सही खेल दिखा सकते हैं तब हालात पूरी तरह बदल जाते हैं"

यह भी पढ़ें- IND vs NZ: मांजरेकर ने बताई भारतीय तेज गेंदबाजों की कमी, कहा- नहीं कर सके यह काम

पृथ्वी शॉ ने अब तक टीम इंडिया के लिए सिर्फ़ 3 टेस्ट मैच खेला है और कुल 267 रन बनाए हैं. जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक लगाएं हैं. कोहली ने आगे कहा कि, "किसी भी दूसरे बल्लेबाज की तरह पृथ्वी भी अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं, जिसके लिए उन्हें थोड़ा वक्त दिया जाना चाहिए, और टीम मैनेजमेंट उनके साथ है, मुझे विश्वास है कि वो भविष्य में बेहतरीन खेल दिखाएंगे."

कोहली ने ये भी कहा कि, "पृथ्वी रन बनाने का तरीका जरूर खोज निकालेंगे क्योंकि वो एक नैचुरल स्ट्रोक प्लेयर हैं और वो स्कोर करना जानते हैं. अहम बात ये नहीं है कि उन्होंने कम रन बनाएं हैं बल्कि जरूरी ये है कि वो बड़ी पारी खेल सकते हैं, क्योंकि वो रन बनाना जानते है." भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट 10 विकेट से गंवा दिया है. और अब मेहमान टीम को हेगले ओवल में जीत की उम्मीद है.