आईपीएल के आयोजन को लेकर शिखर धवन ने कही ये बड़ी बात

टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन ने आईपीएल 2020 के आयोजन को लेकर अपनी राय जाहिर की है जिसमें उन्होनें कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग खिलाड़ियों और दर्शकों में सकारात्मकता ला सकता है क्योंकि कोरोना वायरस के इस दौर में क्रिकेटर और दर्शक दोनों ही घर में कैद हैं.

आईपीएल के आयोजन को लेकर शिखर धवन ने कही ये बड़ी बात
शिखर धवन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने आईपीएल 2020 के आयोजन को लेकर अपनी राय जाहिर की है जिसमें उन्होनें कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग खिलाड़ियों और दर्शकों में सकारात्मकता ला सकता है क्योंकि कोरोनावायरस के इस दौर में क्रिकेटर और दर्शक दोनों ही घर में कैद हैं. ऐसे में अगर आईपीएल होता है तो यह दर्शकों और खिलाड़ियों में एक नया उत्साह और उमंग लेकर आएगा. इसके साथ ही धवन ने खाली स्टेडियम में क्रिकेट खेलने के अपने डर के बारे में भी बात की और कहा कि वो दर्शकों को काफी मिस करेंगे.

यहां गौर करने वाली बात ये है कि कोविड-19 महामारी की वजह से सरकार ने हर तरह के खेल आयोजन पर रोक लगा रखी है. इस महामारी के कारण ही अप्रैल-मई में होने वाले आईपीएल को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था, पर अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि शायद अक्टूबर-नवंबर में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप नहीं होगा और उसकी जगह बीसीसीआई उस वक्त भारत में आईपीएल का आयोजन करेगा. शिखर की तरह ही दुनियाभर के सभी खिलाड़ी आईपीएल के होने का बेसब्री से इंतजार कर रहै हैं क्योंकि इस टूर्नामेंट में रोमांच के साथ-साथ पैसा भरपूर है और इसका फायदा सभी क्रिकेटर्स को मिलता है.

ये भी पढ़ें: #CoronaEffect: आईसीसी ने सभी क्रिकेट बोर्डों को दिए निर्देश, ये बदलाव जरूरी

धवन ने श्रीलंकाई खिलाड़ी एंजलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) से सोशल मीडिया पर एक लाइव सेशन के दौरान बात की और कहा, 'उम्मीद है कि आईपीएल होगा। मैं हमेशा सकारात्मक सोचता हूं. अगर टूर्नामेंट होता है तो ये काफी अच्छा होगा. सभी की सुरक्षा का ध्यान रखा जाना चाहिए. अगर ये होता है तो काफी अच्छी बात है क्योंकि ये काफी सकारात्मकता लेकर आता है. ये अहम है कि कुछ खेल लौटें ताकि माहौल और मूड अच्छा हो सके.. अगर आईपीएल होता है तो इसका बड़ा असर होगा.'
 
धवन ने आगे कहा, 'जाहिर सी बात है कि अगर टूर्नामेंट खाली स्टेडियम्स में खेले जाते हैं तो हम दर्शकों को मिस करेंगे. प्रशंसक अलग ही माहौल लेकर आते हैं, लेकिन साथ ही यह एक मौका होगा क्योंकि हम दो महीनों से अपने घर में बैठे हैं. एक बार जब हम वापसी करेंगे तो हम सभी अपनी-अपनी टीमों से खेलने को उतावले होंगे. यह अच्छा होगा, अंत में हम खेलेंगे तो यह अच्छा एहसास होगा.'

शिखर धवन आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते थे और उन्होनें साल 2016 में अपनी टीम की खिताबी जीत में कप्तान डेविड वॉर्नर (David Warner) के साथ महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी. शिखर इस साल आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का प्रतिनिधित्व करने वाले थे पर ऐसा हो पाता उससे पहले ही कोरोनावायरस की वजह से टूर्नामेंट स्थगित हो गया.