close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शिखर धवन ने बताया, कब संन्यास लेंगे धोनी और क्या सोचती है उनके बारे में टीम इंडिया

टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन का मानना है धोनी हर खिलाड़ी में से चैंपियन निकालना जानते हैं इसलिए वे एक सफल लीडर हैं. 

शिखर धवन ने बताया, कब संन्यास लेंगे धोनी और क्या सोचती है उनके बारे में टीम इंडिया
धवन ने धोनी की कप्तानी और लीडरशिप की खूब तारीफ की. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) के संन्यास के बारे में चर्चाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं.  विश्व कप के बाद से ही धोनी के संन्यास को लेकर तमाम तरह के कयास की खबरें आनी शुरू हो गई थीं. विश्व कप (World cup 2019)  के बाद धोनी अभी तक मैदान पर वापस नहीं लौटे हैं. इन चर्चाओं के बीच टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan)  ने इस मामले में अपनी राय दी है. 

धोनी जानते हैं
धवन का कहना है कि धोनी के भविष्य पर फैसला केवल और केवल धोनी को ही लेना चाहिए. धवन ने धोनी की कप्तानी में ही टीम इंडिया के लिए खेलना शुरू किया था. धवन ने कहा कि धोनी हर खिलाड़ी की ताकत और कमजोरी को जानते हैं इस लिए वे खुद के भविष्य के बारे में फैसला लेने में सक्षम हैं. 

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा ने 2018 में उठाया था एशिया कप, ठीक एक साल बाद फंसे इस मुश्किल में

समय आने पर फैसला लेंगे
धवन ने एक टीवी शो में बातचीत ते दौरान कहा, "धोनी काफी लंबे समय से खेल रहे हैं. मुझे लगता है कि वे समझते हैं कि उन्हें कब रिटायर होना है. यह उनका फैसला होना चाहिए. अपने करियर में उन्होंने टीम इंडिया के लिए अहम फैसले लिए हैं. और मुझे यकीन है कि समय आने पर वे फैसला ले लेंगे." 

बड़े लीडर हैं धोनी
धवन ने कहा, "यह बड़े लीडर का गुण होता है. वह हर खिलाड़ी की क्षमताओं से वाकिप होता है और जानता है कि किसी खिलाड़ी का किस हद तक समर्थन करना है,. वे जानते हैं कि किसी खिलाड़ी से चैंपियन कैसे बाहर निकालना है. उनकी कप्तानी के दौरान टीम इंडिया की सफलता इसी की बानगी है. उनका नियंत्रण उनका सबसे बड़ा गुण है."

क्या सोचती है टीम इंडिया धोनी के बारे में
धवन ने टीम इंडिया के वर्तमान हालात के बारे में भी बात की कहा वर्तमान टीम में कप्तान विराट सहित सभी धोनी का बहुत सम्मान करते हैं. उन्होंने कहा, "धोनी भाई टीम के कप्तान के रूप में काफी सफल हैं, हम उनके शुक्रगुजार हैं. और उनका बहुत सम्मान करते हैं. और यही विराट के लिए भी है."

मजबूत रिश्ता है धोनी-कोहली का
कोहली और धोनी के संबंधों के बारे में बात करते हुए धवन ने बताया कि दोनों के बीच मजबूत लगाव है. उन्होंने कहा, "जब विराट युवा थे. धोनी ने उनका बहुत मार्गनिर्देशन किया. उनके कप्तान बनने के बाद बी धोनी भाई उनकी मदद के लिए हमेशा रहते थे. यह एक लीडर का गुण होता है. यह देखकर अच्छा लगता है कि विराट धोनी का के प्रति कृतज्ञता का भाव रखते हैं."
(इनपुट आईएएनएस)