IND VS SL: Shikhar Dhawan रचेंगे इतिहास, Virat-Dhoni और Ganguly को पीछे छोड़ेंगे 'गब्बर'
Advertisement

IND VS SL: Shikhar Dhawan रचेंगे इतिहास, Virat-Dhoni और Ganguly को पीछे छोड़ेंगे 'गब्बर'

टीम इंडिया ने श्रीलंका को पहले दो वनडे में हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है, अगर भारतीय टीम तीसरा मैच भी जीतने में कामयाब रहती है तो शिखर धवन (Shikhar Dhawan) में एक खास रिकॉर्ड बना लेंगे.

(FILE PHOTO)

नई दिल्ली: पहली बार भारत की दो अलग-अलग टीमें एक ही वक्त पर अलग-अलग फॉर्मेट की सीरीज के लिए दो देशों में मौजूद हैं. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में टीम इंडिया श्रीलंका दौरे पर है. वहीं विराट की कप्तानी में एक भारतीय टीम इंग्लैंड में मौजूद है.

दिग्गजों को एक झटके में पीछे छोड़ देंगे धवन

धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी वाली यंग इंडिया ने 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मैचों में मेजबान टीम को हरा दिया. जिसके साथ भारतीय टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. अब अगला मुकाबला 23 जुलाई को खेला जाएगा. अगर अब टीम इंडिया तीसरा मैच भी जीत जाती है तो वह वनडे सीरीज में श्रीलंका को क्लीन स्वीप कर देगी.

अगर ऐसा होता है तो बतौर कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) पहली ही वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करने का खास रिकॉर्ड बना लेंगे. इससे पहले कोई भी ऐसा नहीं कर पाया है, फिर चाहे वो  एमएस धोनी, विराट कोहली या फिर सौरव गांगुली ही क्यों ना हो.

जीत से की कप्तानी की शुरुआत

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने जीत के साथ अपनी कप्तानी की शुरुआत करी है. हालांकि अगर भारत के टॉप कप्तानों की बात करें तो सबकी शुरुआत हार से हुई थी. धोनी को अपनी पहली सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 2-4 से बड़ी हार मिली थी. वहीं बतौर कप्तान विराट कोहली ने पहला वनडे में श्रीलंका के खिलाफ खेला था. जिसमें भारत को 161 रनों से करारी शिकस्त मिली थी. इसके अलावा सौरव गांगुली की बात करें तो वे भी बतौर कप्तान पहला मैच नहीं जीत सके थे. वेस्टइंडीज ने वनडे के मैच में टीम इंडिया को 42 रन से शिकस्त दी थी.

श्रीलंका के खिलाफ धवन का टॉप प्रदर्शन

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) केवल कप्तानी में ही नहीं बल्कि बल्लेबाजी में भी टॉप पर हैं. अब तक हुए 2 मैचों में धवन ने 1 अर्धशतक ठोका है. मौजूदा सीरीज में धवन ने 115 औसत के साथ 115 रन बनाए हैं. 

विराट की गैरमौजूदगी में धवन को मौका

विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) फिलहाल इंग्लैंड (England) के दौरे पर है जहां उन्हें 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. ऐसे में श्रीलंका टूर पर मौजूद युवा भारतीय टीम की कप्तानी का मौका शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को मिला है.

Trending news