43 की उम्र में भी इस खिलाड़ी के रन बनाने की रफ्तार आपको कर देगी हैरान
Advertisement

43 की उम्र में भी इस खिलाड़ी के रन बनाने की रफ्तार आपको कर देगी हैरान

इस बल्लेबाज की रन बनाने की रफ्तार इतनी है कि लंकाशायर ने अगले साल के लिए फिर उनसे करार कर लिया है.

प्रथम श्रेणी मैचों में अब तक 76 शतक लगा चकुे हैं चंद्रपॉल. फाइल फोटो

नई दिल्ली : वेस्ट इंडीज के बल्लेबाज शिवनरायण चंद्रपॉल तो आपको याद ही होंगे. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से भले वह संन्यास ले चुके हों, लेकिन काउंटी क्रिकेट में उनका बल्ला अब भी रन उगल रहा है. रन भी ऐसी रफ्तार से कि बड़े से बडे़ बल्लेबाज के पैर कांप जाएं. यही कारण है कि उनकी काउंटी टीम उन्हें छोड़ने के लिए तैयार नहीं है. इंग्लैंड में लंकाशायर की टीम ने उनसे अगले साल के लिए भी कॉन्टेक्ट कर लिया है.

  1. चंद्रपाॅल ने 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से ले लिया था संन्यास
  2. टेस्ट क्रिकेट में 10 हजार से ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की श्रेणी में
  3. लंकाशायर क्रिकेट काउंटी ने अगले साल के लिए किया नया कॉन्ट्रेक्ट

दरअसल इसके पीछे कारण है चंद्रपॉल की शानदार फॉर्म का. चंद्रपॉल ने 2017 काउंटी चैंपियनशिप में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 50 से ज्यादा की औसत से 819 रन बनाए. इसमें तीन शतक भी शामिल हैं. यही कारण है कि लंकाशायर की टीम ने 2018 के लिए चंद्रपॉल से नया करार किया है.

विराट-शास्त्री के फेवरेट यो-यो टेस्ट के सामने राहुल द्रविड़ बने 'दीवार'

2016 में चंद्रपॉल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास से संन्यास ले लिया था. अब तक वह 30 टेस्ट शतकों के साथ प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 76 शतक लगा चुके हैं. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 51.37 की औसत से 11867 रन बनाए हैं. इतना ही नहीं टेस्ट क्रिकेट में चंद्रपाॅल सातवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.

VIDEO : धोनी और टी-20 की बहस के बीच इन छक्कों को देखकर आप ही लीजिए फैसला

चंद्रपॉल ने अपने करार के एक साल बढ़ने पर कहा, ‘मैं 2018 के लिए बहुत एक्साइटेड हूं. मैंने क्लब का लास्ट सीजन भी बहुत एंजाय किया. चंद्रपॉल ने कहा, क्लब बहुत महत्वाकांक्षी है. हमारी टीम में कई बहुत ही युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ी है. चंद्रपॉल टीम में बल्लेबाज के साथ साथ मेंटर की भी भूमिका निभा रहे हैं.

एक हार से परेशान हुए विराट कोहली के गुरु, भगवान से मांगने पहुंचे जीत की दुआ

लंकाशायर के अलावा चंद्रपॉल पहले डरहम, वारविकशर और डर्बीशर जैसे इंग्लिश काउंटी क्लबों के लिए खेल चुके है. वैसे आपको बता दें कि चंद्रपॉल की गजब की बल्लेबाजी के दम पर ही लंकाशायर दूसरे स्थान पर रही थी.

Trending news