VIDEO: शोएब अख्तर ने खुद को बताया 'क्रिकेट का डॉन', फैन्स ने दिलाई सचिन की याद

इस ऐतिहासिक मुकाबले में सचिन तेंदुलकर ने शोएब अख्तर की गेंद पर जड़ा सिक्सर हमेशा के लिए क्रिकेट प्रेमियों के जेहन में बस गया.

VIDEO: शोएब अख्तर ने खुद को बताया 'क्रिकेट का डॉन', फैन्स ने दिलाई सचिन की याद
ट्वीट करके शोएब अख्तर हुए ट्रोल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पाकिस्तान की धरती तेज गेंदबाजों को पैदा करने के लिए जानी जाती है. ऐसे ही पाकिस्तान के एक तेज गेंदबाज रहे हैं शोएब अख्तर. एक वक्त था जब दुनियाभर के बल्लेबाजों में शोएब अख्तर का खौफ हुआ करता था. 'रावलपिंडी एक्सप्रेस' के नाम से मशहूर शोएब अख्तर ने 46 टेस्ट, 163 वन-डे और 15 टी-20 मैच खेले. इनमें उन्होंने क्रमशः 178, 247 और 19 विकेट लिए. 

2011 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके 43 वर्षीय शोएब अख्तर इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. 1997 के वेस्ट इंडीज दौरे पर दूसरे टेस्ट में डेब्यू करने वाले इस पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने एक बार क्रिकेट मैदान पर कदम रखने के बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. हाल ही में उन्होंने कालेज के दिनों को एक फोटो पोस्ट किया जिसमें वह विपक्षी बल्लेबाज को अपने गेंद से हर्ट करते दिखाई दे रहे हैं. 

VIDEO : 'बाप बाप होता है, बेटा बेटा होता है', सचिन का वो यादगार 'सिक्सर'

इस कोलाज को शेयर करते हुए शोएब अख्तर ने कैप्शन लिखा- वे मुझे 'क्रिकेट का डॉन' कहा करते थे, लेकिन सच यह है कि मुझे बल्लेबाज को हर्ट करना कभी प्रिय नहीं रहा, लेकिन जब मैं गेंदबाजी के लिए लिए दौड़ता हूं तो मैं अपने देश से प्रेम और दुनिया में क्रिकेट प्रेमियों के लिए दौड़ता हूं. 

दुनिया के इस तेज गेंदबाज का यह ट्वीट उनके लिए ही खराब साबित हो गया. यूजर्स ने उन्हें ट्रोल किया.

इतना ही नहीं, यूजर्स ने 2003 के वर्ल्ड कप में सचिन तेंदुलकर द्वारा उनकी धुनाई के वीडियो भी डाले. भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 274 का टारगेट दिया था. तेंदुलकर शोएब के प्रति बहुत हार्श थे. उन्होंने शोएब के एक ओवर में 18रन ठोक दिये थे. सचिन ने 75 गेंदों में 98 रनों की पारी खेली थी. शोएब ने 10 ओवरों में 72 रन खर्च किए थे. भारत छह विकेट से यह मैच जीत गया था.

बता दें कि इस मैच के दौरान वीरेंद्र सहवाग ने भी शोएब अख्तर पर कमेंट किया था. वीरेंद्र सहवाग ने इस मैच के दौरान शोएब अख्तर से कहा था कि, बाप बाप होता है और बेटा बेटा. सहवाग ने सचिन तेंदुलकर को लेकर यह कमेंट किया था. 2003 में सेंचुरियन के मैदान पर भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का अहम मुकाबला खेला गया था. इस ऐतिहासिक मुकाबले में सचिन तेंदुलकर ने शोएब अख्तर की गेंद पर जड़ा सिक्सर हमेशा के लिए क्रिकेट प्रेमियों के जेहन में बस गया.