close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शोएब अख्तर का दावा, अब सरफराज की ना हो पाएगी पाक टीम में वापसी, यह बताई वजह

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज का दावा है कि उन्हें पता था कि सरफराज अहमद से कप्तानी छिन जाएगी. इसके बाद उनका कहना है कि अब सरफराज पाक टीम में भी नहीं रह पाएंगे.

शोएब अख्तर का दावा, अब सरफराज की ना हो पाएगी पाक टीम में वापसी, यह बताई वजह
शोएब अख्तर का मानना है कि सरफराज की स्थिति के लिए वे खुद जिम्मेदार हैं. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिेकट में श्रीलंका के पाकिस्तान दौरे के बाद से हलचल है. टी20 सीरीज में मेहमान टीम ने पाकिस्तान को क्लीन स्वीप किया जिसके बाद से ही टीम में बड़े बदलाव की उम्मीद की जाने लगी थी. और यही हुआ भी जब सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) से टेस्ट और टी20 कप्तानी छीन ली गई. पूर्व पाक तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) का मानना है कि कप्तानी से हटाए जाने के बाद अब पाकिस्तान की टीम में सरफराज अहमद को जगह नहीं मिलेगी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि सरफराज टेस्ट एवं टी-20 में पाकिस्तान की कप्तानी नहीं करेंगे.

पता था यही होगा
अख्तर ने शुक्रवार को ट्वीट किया, "मुझे पता था कि सरफराज के साथ ऐसा होगा. इसके लिए केवल वह दोषी हैं. मैं उन्हें दो साल से कह रहा था कि अपने प्रदर्शन में सुधार करें." कप्तानी से हटाए जाने के अलावा, सरफराज को आस्ट्रेलिया दौर के लिए भी टीम में शामिल नहीं किया गया है. पाकिस्तान की टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी-20 और दो टेस्ट मैच खेलेगी.

यह भी पढ़े: IND vs SA: रोहित शर्मा ने पूरा किया छक्के से छठा शतक, बनाए एक साथ कई रिकॉर्ड

सरफराज की ही गलती
अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "यह स्थिति उन्हीं की गलती के कारण पैदा हुई है. इसमे किसी और को दोष नहीं दिया जा सकता. मैं आपसे यह भी कहना चाहूंगा कि चयनकर्ता अब उन्हें टीम में भी नहीं रखेंगे और मैं इसकी गारंटी दे सकता हूं. वह सरफराज को टीम में मौका नहीं देंगे."

कभी आत्मविश्वास नहीं झलका
अख्तर ने कहा कि सरफराज की कप्तनी में कभी आत्मविश्वास नहीं झलका. उन्होंने कहा, "पिछले दो साल से हम उनकी सकारात्मक मानसिकता और आक्रामक बल्लेबाजी को ढूंढ़ रहे हैं. वह मिकी आर्थर के प्रभाव से बाहर नहीं निकल सके और कोई भी निर्णय लेने में असमर्थ थे. वह चयन करने में भी असमर्थ थे. मुझे लगता है कि वह एक ऐसे कप्तान थे जिसमें आत्मविश्वास की कमी थी."

आजम को मिली कप्तानी
अनुभवी अजहर अली को टेस्ट तथा बाबर आजम को अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप तक सबसे संक्षिप्त फॉरमेट की टीम की कमान सौंपी गई है. गौरतलब है कि हाल ही में पाकिस्तानी मीडिया मे ऐसी खबरें आई थीं जिसमें कहा गया था कि पाकिस्तान टीम के कोच मिस्बाह उल हक टीम के खिलाड़ियों से गैर जिम्मदाराना रवैये से खासे नाराज थे. 
(इनपुट आईएएनएस)