#BoycottFrenchProducts अभियान में कूदे शोएब अख्तर, इमैनुएल मैक्रों को सुनाई खरी खरी

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के इस्लाम धर्म पर दिए गए विवादित बयान को लेकर विरोध बढ़ता जा रहा है, अब पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने भी मैक्रों पर निशाना साधा है.

#BoycottFrenchProducts अभियान में कूदे शोएब अख्तर, इमैनुएल मैक्रों को सुनाई खरी खरी
शोएब अख्तर (फोटो-IANS)

नई दिल्ली: फ्रांस में पैगंबर मोहम्मद के कार्टून का मामला अब और ज्यादा तूल पकड़ता जा रहा है. दुनियाभर के मुस्लिम देश और इस मजहब से जुड़े लोगों ने इसको लेकर फ्रांस का विरोध करना शुरू कर दिया है. अब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अखतर (Shoaib Akhtar) ने भी इस यूरोपीय मुल्क का विरोध करना शुरू कर दिया है. इस पूर्व क्रिकेटर ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) पर निशाना साधा है, और फ्रांस के सामानों के बहिष्कार की अपील की है.

यह भी पढ़ें- इमैनुएल मैक्रों के बयान के बाद फ्रांस छोड़ने की खबरों को इस फुटबॉलर ने बताया अफवाह

शोएब ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, मैक्रों का कहना है कि फ्रांस इन कार्टून्स को छोड़ने को तैयार नहीं है. मैक्रों ने ये भी कहा है कि मुस्लिम मुल्क फ्रेंच प्रोडक्ट्स का बहिष्कार वापस ले. अगर आपके पास नफरत करने की आजादी है, तो हमारे पास आपकी नफरत को अस्वीकार करने की स्वतंत्रता है. फ्रांसीसी उत्पादों का बहिष्कार करें.

फ्रांस के राष्ट्रपति का विवादित बयान
 फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने इतिहास के दिवंगत शिक्षक सैमुएल पैटी (Samuel Paty) को श्रद्धांजलि देते हुए विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि ‘इस्लाम (Islam) एक ऐसा धर्म है जिससे आज पूरी दुनिया में संकट में है.’ मैक्रों के इस बयान का पूरी दुनिया में विरोध हो रहा है. इस विरोध की आंच अब क्रिकेट की दुनिया में भी पहुंच गई है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.