शोएब अख्तर ने की टीम इंडिया और रोहित शर्मा की तारीफ तो पाकिस्तानियों ने सुनाई खरी-खरी

बेशक दोनों देशों के बीच जबरदस्त प्रतिद्विंता है, लेकिन ऐसे लोगों की भी कमी नहीं है जो दोनों मुल्कों की एकता के पक्षधर हैं. 

शोएब अख्तर ने की टीम इंडिया और रोहित शर्मा की तारीफ तो पाकिस्तानियों ने सुनाई खरी-खरी
शोएब अख्तर ने ट्वीट कर टीम इंडिया को इंग्लैंड में जीत की बधाई दी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: क्रिकेट में फिलहाल भारत और पाकिस्तान दोनों की परफॉर्मेंस शानदार चल रही है. एक तरफ भारत ने टी-20 सीरीज में पहली बार इंग्लैंड को परास्त किया तो दूसरी तरफ पाकिस्तान ने जिंबाब्वे में हुई त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराकर अपना दबदबा कायम किया. इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के अलावा तीसरी टीम जिंबाब्वे की थी. टी-20 में पाकिस्तान की रैंकिंग नंबर वन है जबकि भारत दूसरे नंबर पर है. 

भारत और पाकिस्तान की जीत पर पाकिस्तान के पूर्व पेसर शोएब अख्तर ने दोनों पड़ोसी देशों की तारीफ की है. उन्होंने दोनों देशों के लिए एक ट्वीट कर दोनों को बधाई दी. शोएब ने ट्वीट किया-  किस तरह दोनों मुल्क क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में अपना दबदबा कायम किए हुए हैं. उन्होंने तीसरे और अंतिम टी-20 में रोहित शर्मा के शतक की जमकर प्रशंसा की. रोहित इस शतक के साथ टी-20 में कोलिन मुनरो के तीन शतकों के बराबर पहुंच गए हैं. पाकिस्तान ने एक रोमांचक मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराया और हिंदुस्तान ने इंग्लैंड को हराया. 

शोएब ने लिखा- उप महाद्वीप की दोनों टीमों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया, लेकिन रोहित की पारी आउटस्टैंडिंग थी. वह टी-20 में तीसरा शतक बना चुके हैं. हालांकि, शोएब के ट्वीट को कुछ पाकिस्तानी फैन्स ने सही अर्थों में नहीं लिया. उन्होंने शोएब पर भारतीयों को खुश करने के आरोप लगाए. 

पाकिस्तानी फैन्स ने शोएब के इस ट्वीट के बाद उन्हें जमकर ट्रोल किया. लोगों ने लिखा कि फखर जमान, रोहित शर्मा से ज्यादा प्रशंसा के हकदार थे. उनका कहना है कि रोहित शर्मा के जिक्र की कोई जरुरत नहीं थी. लेकिन उनके ये तर्क निहायत खोखले हैं.

बता दें कि बेशक दोनों देशों के बीच जबरदस्त प्रतिद्विंता है लेकिन ऐसे लोगों की भी कमी नहीं है जो दोनों मुल्कों की एकता के पक्षधर हैं. अधिकांश फैन्स ने शोएब अख्तर के ट्वीट की तारीफ की और यह इच्छा जताई कि जल्दी ही उन्हें भारत पाकिस्तान को साथ खेलने का मौका मिलेगा.