विराट-शोएब ने की एक-दूसरे की तारीफ तो आपस में भिड़ गए फैन्स

अपने डर का खुलासा करते हुए विराट ने बताया कि उन्हें अपने क्रिकेट के शुरुआती दौर में शोएब अख्तर से बहुत ज्यादा डर लगता था.

विराट-शोएब ने की एक-दूसरे की तारीफ तो आपस में भिड़ गए फैन्स
शोएब अख्तर ने दिया विराट कोहली को जवाब (File Photo)

नई दिल्ली : हाल ही में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने एक चैट शो (ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस) में अपनी निजी जिंदगी और क्रिकेट करियर से जुड़े कई किस्सों के बारे में बातें की. इस चैट शो के दौरान विराट कोहली ने पाकिस्तान के पूर्व तेंज गेंदबाज और रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर को लेकर भी एक बड़ा खुलासा किया. इस शो में विराट ने यह भी बताया कि किस तरह एक वक्त पर उनके मन में शोएब अख्तर को लेकर किस तरह का खौफ था. 

शो में अपने डर का खुलासा करते हुए विराट ने बताया कि उन्हें अपने क्रिकेट के शुरुआती दौर में शोएब अख्तर से बहुत ज्यादा डर लगता था. वह हमेशा सोचते थे कि उन्हें कभी भी शोएब अख्तर का सामना ना करना पड़ा. 

विराट ने 2009 के एशिया कप का जिक्र करते हुए कहा कि, ''मैंने कभी भी शोएब अख्तर का सामना नहीं किया है, लेकिन मैंने उन्हें दाम्बुला में गेंदबाजी करते देखा है. अपने करियर के आखिरी चरण में भी वह बेहद खतरनाक गेंदबाजी करते थे. शोएब अख्तर को देखने के बाद मैंने सोचा कि जब वह अपने चरम पर होंगे तब यही बेहतर था कि मैं उनके सामने बल्लेबाजी के लिए नहीं था.'' बता दें कि दाम्बुला में खेले जा रहे इस मैच में शोएब अख्तर का सामना करने से पहले ही विराट कोहली आउट हो गए थे. 

VIDEO : मोहम्मद आमिर नहीं, इस पाकिस्तानी गेंदबाज का सामना करने से डरते हैं विराट

कोहली के इस बयान के बाद शोएब अख्तर ने भी अपने टि्वटर पर एक ट्वीट करते हुए विराट की जमकर तारीफ की. शोएब अख्तर ने लिखा- कोहली जब बल्लेबाजी कर रहे थे तो अच्छा था कि मैं बॉलिंग नहीं कर रहा था. यह एक मजाक था, वैसे कोहली एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं. उनके खिलाफ बॉलिंग करना एक बड़ा कॉन्टेस्ट है. 

विराट कोहली और शोएब अख्तर के एक-दूसरे की इस तरह तारीफ करने के बाद दोनो खिलाड़ियों के फैन्स के बीच अपने खिलाड़ी को सर्वश्रेष्ठ दिखाने की होड़ सी लग गई. इन दोनों खिलाड़ियों को लेकर दोनों देशों के फैन्स टि्वटर पर ही एक-दूसरे से भिड़ गए.

हाल ही में एक पाकिस्तानी चैनल से बातचीत के दौरान अख्तर ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को लेकर एक खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि, कोहली को उन्होंने गेंदबाजी की है, लेकिन सिर्फ दो ही गेंदें फेंकी थी.