Shreyas Iyer के अलावा ये 2 खिलाड़ी बन सकते हैं अहमदाबाद के कप्तान! करते हैं तूफानी बैटिंग
Advertisement

Shreyas Iyer के अलावा ये 2 खिलाड़ी बन सकते हैं अहमदाबाद के कप्तान! करते हैं तूफानी बैटिंग

अगले महीने होने वाले आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) पर सभी की निगाहें हैं. सभी फैंस ये बात जानना चाहते हैं कि वो कौन खुशनसीब खिलाड़ी होगा, जो अहमदाबाद टीम का कप्तान बन सकता है. 

File Photo

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 को लेकर दर्शक बहुत ही ज्यादा उत्साहित हैं, क्योंकि आईपीएल से दो नई टीमें जुड़ी हैं, लखनऊ और अमदाबाद. श्रेयस अय्यर को दिल्ली कैपिटेल्स टीम ने रिटेन नहीं किया है. वह अहमदाबाद टीम के कप्तान बनने के बड़े दावेदार है, उनके अलावा भी दो धाकड़ बल्लेबाज ऐसे हैं, जो अहमदाबाद टीम के कप्तान बन सकते हैं. आइए जानते हैं, उनके बारे में. 

  1. अगले महीने होगा आईपीएल मेगा ऑक्शन 
  2. राहुल हैं कप्तान बनने के बड़े दावेदार 
  3. ऑरोन फिंच हैं धाकड़ बल्लेबाज 

ये प्लेयर्स बन सकते हैं अहमदाबाद के कप्तान

सीवीसी कैपिटल (CVC Capital) एक इंटरनेशल इनवेस्टमेंट फर्म है जिसने आईपीएल की नई टीमों के लिए दूसरी सबसे बड़ी बोली लगाई थी. इस टीम का होम ग्राउंड नरेंद्र मोदी स्टेडियम  (Narendra Modi Stadium) होगा. आइए जानते हैं कि  केएल राहुल के अलावा कौन से ऐसे प्लेयर्स हैं जो अहमदाबाद (Ahmedabad) टीम के कप्तान बनाए जा सकते हैं.

1.श्रेयस अय्यर 

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने रिटेन नहीं किया है. ऐसे में अय्यर का ऑक्शन पूल (Auction Pool) में जाना तय है. अय्यर बहुत ही क्लासिक बल्लेबाज है और अपनी बड़ी पारियों के लिए जाने जाते हैं. अय्यर ने आईपीएल में खूब रन कूटे हैं. अय्यर ने दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी की थी और अपनी कप्तानी वह दिल्ली को साल 2020 में आईपीएल फाइनल  (IPL Final) में ले गए थे. वह गेंदबाजी में बहुत ही शानदार तरीके से बदलाव करते हैं. अय्यर अभी सिर्फ 26 साल के हैं, तो वह अहमदाबाद (Ahmedabad) के लिए कप्तान  का बेहतरीन विकल्प साबित हो सकते हैं. 

fallback

2. आरोन फिंच 

आरोन फिंच (Aaron Finch) टी-20 फॉर्मेंट में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान हैं, फिंच के एक्सपीरिएंस को देखते हुए अहमदाबाद (Ahmedabad) फ्रेंचाइजी की नजर उन पर जरूर होगी. उनकी लीडरशिप स्किल का फायदा टीम को मिल सकता है. फिंच साल 2020 में आरसीबी का हिस्सा थे, लेकिन 2021 के सीजन से पहले उन्हें रिलीज कर दिया. अहमदाबाद टीम चाहेगी कि फिंच की बदौलत उन्हें खिताबी जीत हासिल हो. फिंच की लीडरशिप में ऑस्ट्रेलिया (Australia) पहली बार आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) की चैंपियन बनी. इसका असर उन्हें आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में देखने को मिल सकता है.

fallback

3. केएल राहुल 

केएल राहुल (KL Rahul) अपनी प्रचंड फॉर्म में चल रहे हैं. उनकी आक्रामक बल्लेबाजी के सभी दीवाने हैं. राहुल ने पिछले कुछ सालों में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से अपना नाम पूरी दुनिया में कर लिया है. वह बहुत ही खतरनाक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. पंजाब किंग्स की कप्तानी करते हुए राहुल ने ढेरों रन बनाए हैं. उनकी आतिशी बल्लेबाजी से बॉलर्स खौफ खाते हैं. उन्होंने आईपीएल में 94 मैचों में 3273 रन बनाए हैं. राहुल हमेशा ही बड़ी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं. वह किसी भी टीम के लिए धाकड़ बल्लेबाजी के अलावा कप्तानी का ऑप्शन उपलब्ध कराते हैं. पंजाब किंग्स ने केएल राहुल को रिटेन नहीं किया है. ऐसे में उन पर बड़ी बोली लग सकती है. 

fallback

Trending news