अय्यर, बावने की पारी से भारत 'ए' ने न्यूजीलैंड 'ए' से ड्रा कराया मैच
Advertisement

अय्यर, बावने की पारी से भारत 'ए' ने न्यूजीलैंड 'ए' से ड्रा कराया मैच

भारत की आधी टीम 84 रन तक पेवेलियन लौटने के बाद अय्यर को अंकित बावने के रूप में भरोसेमंद साथी मिला. दोनों ने 125 रनों की साझेदारी कर मैच को भारत के रुख में मोड़ दिया.

अय्यर ने 73 गेंद की पारी में सात चौकों के साथ पांच छक्के लगाये. (फाइल फोटो)

विशाखापटनम: कप्तान श्रेयस अय्यर (90) और आखिरी ओवारों में अंकित बावने (नाबाद 83) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारत ए ने बारिश से प्रभावित दूसरे एक दिवसीय मैच में मंगलवार (10 अक्टूबर) को यहां न्यूजीलैंड ए के खिलाफ मैच ड्रा करा लिया. टॉस जीत कर बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने फिलिप के 140 रन के दम पर निर्धारित 42 ओवर में छह विकेट पर 269 रन बनाये. फिलिप ने 130 गेंद की पारी में चार छक्के और 15 चौके लगाये. इसके जवाब में भारतीय टीम ने भी नौ विकेट पर 269 रन बनाये.

  1. न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 42 ओवर में छह विकेट पर 269 रन बनाये थे. 
  2. न्यूजीलैंड की ओर से फिलिप ने 130 गेंद की पारी में चार छक्के और 15 चौके लगाये. 
  3. इसके जवाब में भारतीय टीम ने भी नौ विकेट पर 269 रन बनाये.

न्यूजीलैंड के 37 रन तक दोनों सलामी बल्लेबाजों को तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल ( 65 रन पर तीन विकेट) ने पेवेलियन भेज दिया इसके बाद फिलिप ने तीसरे विकेट के लिये कप्तान हेनरी निकोल्स (24) के साथ 64 और चौथे विकेट के लिये टाम ब्रूस (46) के साथ 116 रन की साझेदारी कर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया. भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही, 34 रन तक दोनों सलामी बल्लेबाल पृथ्वी शॉ (15) और मयंक अग्रवाल (13) आउट हो गये. श्रीवत्स गोस्वामी भी 19 रन बना कर फर्ग्यूसन(31 रन पर एक विकेट) के शिकार बने. कप्तान श्रेयस अय्यर का साथ देने आये विजय शंकर (12) और दीपक हुड्डा (शून्य) का शिकार टोड एस्टल (22 रन देकर चार विकेट) ने किया.

भारत की आधी टीम 84 रन तक पेवेलियन लौटने के बाद अय्यर को अंकित बावने के रूप में भरोसेमंद साथी मिला. दोनों ने 125 रनों की साझेदारी कर मैच को भारत के रुख में मोड़ दिया. अय्यर ने 73 गेंद की पारी में सात चौकों के साथ पांच छक्के लगाये. अय्यर के आउट होते ही भारतीय पारी पटरी से उतर गयी, लेकिन बावने ने आखिरी ओवरों में पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ मिल कर मैच ड्रा करा दिया. बावने ने अपनी पारी में सात चौके और दो छक्के लगाये.

Trending news