जब डेविड वॉर्नर के एक ताने पर श्रेयस अय्यर ने जड़ दिया था दोहरा शतक
Advertisement

जब डेविड वॉर्नर के एक ताने पर श्रेयस अय्यर ने जड़ दिया था दोहरा शतक

जब श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी करने के लिए आए, तब स्लिप में खड़े डेविड वॉर्नर ने उन्हें ताना मारा. वॉर्नर ने उनसे कहा, दिखा तेरे अंदर क्या है? मुझे तो कुछ खास नहीं दिख रहा.'

श्रेयस अय्यर ने खोला दोहरे शतक का राज (File Photo)

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए सोमवार को घोषित भारतीय टीम में हैदराबाद के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और मुंबई के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को शामिल किया गया है. भारतीय चयन समिति के प्रमुख एम.एस.के. प्रसाद ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा, "श्रेयस ने सभी प्रारूपों प्रथण श्रेणी, वनडे और टी-20 में अच्छा प्रदर्शन किया है. वह नियमित रूप से अच्छा खेल रहे हैं." प्रसाद ने कहा, "अगर हम किसी को चुनते हैं, तो हम उसे लंबा अवसर देंगे. यही बात सिराज के लिए भी लागू होती है."

  1. श्रेयस अय्यर को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 में जगह मिली
  2. श्रेयस अय्यर 4 नंबर के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं
  3. भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे 1 नवंबर को खेला जाएगा

राहुल द्रविड़ के इस 'एकलव्य' को मिली टीम इंडिया में जगह

कुछ महीनों पहले दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई सीरीज में श्रेयस ने 213 रन बनाए. इसमें उन्होंने दो शतक भी बनाए. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक अभ्यास मैच में उन्होंने एक दोहरा शतक भी बनाया था.

भारतीय क्रिकेटर श्रेयस अय्यर ने दक्षिण अफ्रीकी धरती पर मचाया धमाल, दिलाया खिताब

वॉर्नर के एक ताने पर पहली ही गेंद में जड़ा था छक्का
बता दें कि इसी साल ऑस्ट्रेलियाई टीम टेस्ट सीरीज के लिए फरवरी में भारत दौरे पर आई थी. इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम का सामना 'विराट सेना' से पहले भारत ए की टीम से हुआ था. इस टीम में श्रेयस अय्यर भी शामिल थे. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 469 रन बनाए थे. 

जानिए, कौन हैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोहरा शतक लगाने वाले श्रेयस अय्यर

भारत ए की टीम का पहला विकेट मात्र 19 रन पर ही गिर गया था. इसके बाद मैदान पर श्रेयस अय्यर आए. अय्यर ने अपनी इस पारी को याद करते हुए बताया कि, जब वह बल्लेबाजी करने के लिए आए, तब स्लिप में खड़े डेविड वॉर्नर ने उन्हें ताना मारा. वॉर्नर ने उनसे कहा, दिखा तेरे अंदर क्या है? मुझे तो कुछ खास नहीं दिख रहा.'

बस फिर क्या था. श्रेयस ने उन्हें दिखा दिया कि आखिर उनके अंदर क्या है. श्रेयस ने पहली ही गेंद पर शानदार छक्का जड़ा. इस मैच में श्रेयस अय्यर का दोहरा शतक रहा. उन्होंने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए 210 गेंदों में 202 बनाए, जिसमें 27 चौके और 7 छक्के शामिल रहे. 

मैच के बाद श्रेयस ने इसका खुलासा करते हुए कहा था कि, ‘वेड कह रहे थे कि ये लड़का डिफेंस नहीं कर सकता, सिर्फ अटैकिंग शॉट्स खेल सकता है. इसमें वॉर्नर ने भी उनका साथ दिया, लेकिन इस टाइप की बातों का मुझ पर कोई फर्क नहीं पड़ता.’

कभी मैच में बने थे नाइटवॉचमैन
2012 में श्रेयस अय्यर कूच बिहार ट्रॉफी के लिए मुंबई की अंडर-19 टीम में बतौर स्पिनर चुने गए थे. दूसरी इनिंग में बतौर नाइटवॉचमैन 110 रन की बेहतरीन पारी खेल डाली. 

दक्षिण अफ्रीका-ए के खिलाफ बनाए 213 रन 
श्रेयस अय्यर ने इस साल अगस्त महीने में दक्षिण अफ्रीका-ए और अफगानिस्तान-ए के साथ हुई त्रिकोणीय सीरीज में पांच मैचों में 213 रन बनाए थे. फाइनल में नाबाद 140 रन बनाकर टीम को खिताब दिलाने में भी अहम भूमिका निभाई थी.

घरेलू क्रिकेट में श्रेयस ने काफी रन बनाये हैं. श्रेयस आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेलते हैं. वह अपनी टीम के मजबूत स्तंभ हैं. 2017आईपीएल में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था. वह चौथे नंबर के बड़े दावेदार हैं.
 
बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी-20 मैच एक से सात नवम्बर के बीच खेले जाएंगे. पहला मैच एक नवम्बर को दिल्ली में, दूसरा मैच चार नवम्बर को राजकोट में और तीसरा मैच सात नवम्बर को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा.

भारतीय टीम (न्यूजीलैंड टी-20 के लिए) : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर ), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, आशीष नेहरा और मोहम्मद सिराज. 

Trending news