धोनी के 'उतराधिकारी' ने की राहुल द्रविड़ की तारीफ, कहा- 'जो भी हूं सर की वजह से हूं'
Advertisement

धोनी के 'उतराधिकारी' ने की राहुल द्रविड़ की तारीफ, कहा- 'जो भी हूं सर की वजह से हूं'

22 वर्षीय श्रेयस अय्यर यह भी जानते हैं कि आधुनिक क्रिकेट में फिटनेस कितनी महत्वपूर्ण है. वह कहते हैं कि वह अपनी फिटनेस पर बेहद ध्यान देते हैं और विराट कोहली को अपना रोल मॉडल मानते हैं.

 विराट कोहली को अपना रोल मॉडल मानते हैं श्रेयस अय्यर (File Photo)

नई दिल्ली : मुंबई के युवा बल्लेबाज इंडिया ए टीम के सदस्य रहे श्रेयस अय्यर ने अपनी सफलता का श्रेय राहुल द्रविड़ को दिया है. उन्होंने यह भी बताया कि किस तरह राहुल ने उन्हें यह सिखाया कि मैं खुद को शांत रखूं और उन चीजों पर ध्यान न दूं जो मेरे नियंत्रण में नहीं हैं. जैसे राष्ट्रीय टीम में मेरा बुलावा कब आएगा. एक वेबसाट से बातचीत में श्रेयस ने कहा, द्रविड़ सर एक शानदार व्यक्ति हैं. इंडिया ए टीम हाल में जो सफलता पाई है, उसके पीछे वही हैं. 

  1. श्रेयस अय्यर का अधिकतम स्कोर 202 नाबाद है
  2. श्रेयस अय्यर इस समय अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं
  3. फर्स्टक्लास क्रिकेट में श्रेयस का औसत 54.33 है

एमएस धोनी के 'उतराधिकारी' को राहुल द्रविड़ की बड़ी सलाह

उन्होंने कहा कि, राहुल सर के भीतर मैन मैनेजमेंट स्किल गजब की है, यह स्किल आपको सिखाती है कि आप शांत होकर चीजों को सीखें और अपने अंदर आत्मसात करें. श्रेयस ने कहा कि उन्होंने ही मुझे शांत रहना और प्रतिक्रिय व्यक्त न करने की महत्ता समझाई. समय के साथ साथ, मैंने यह महसूस किया कि मैं अपने बेसिक्स ठीक रखूं बाकी सब अपने आप ठीक हो जाएगा. श्रेयस ने कहा मुझे लगता है कि मैं सीनियर टीम में डेब्यू करने से बस एक कमद दूर हूं. श्रेयस अय्यर ए टीम के लिए खेलते हुए जबरदस्त फॉर्म में थे. 

विराट कोहली की पसंद को छोड़िए, राहुल द्रविड़ के ये 'एकलव्य' हैं नंबर 4 के दावेदार

उनके पांच स्कोर इस प्रकार थे-65, 108, 82,90,37. इससे पहले श्रेयस ने फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोहरा शतक जमाया. हालांकि उनकी इस शानदार फॉर्म के बावजूद उन्हें राष्ट्रीय टीम से बुलावा नहीं आया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट में विराट कोहली के चोटिल होने के बाद श्रेयस अय्यर को बुलावा आया लेकिन उन्हें प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिल पाई. 

जानिए, कौन हैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोहरा शतक लगाने वाले श्रेयस अय्यर

रिपोर्ट के अनुसार, अय्यर इस बात से बिलकुल चिंतित नहीं है कि उन्हें राष्ट्रीय टीम के लिए कब बुलावा आता है. वह राहुल द्रविड़ द्वारा अधिक से अधिक रन बनाने की जिम्मेदारी का निर्वाह कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वह चौथे टेस्ट में नहीं खेल पाए, क्या इस पर वह निराश हुए? श्रेयस कहते हैं कि वह इससे कतई निराश नहीं हुए. उन्हें लगता है कि इस समय टीम में बेहद अच्छे बल्लेबाज हैं लेकिन उनका समय आएगा. उन्हें धैर्य रखने और नियमित परफोर्म करने की आवश्यकता है.

VIDEO : जब राहुल द्रविड़ ने अपने इकलौते टी-20 में लगाई थी छक्कों की 'हैट्रिक'

22 वर्षीय श्रेयस अय्यर यह भी जानते हैं कि आधुनिक क्रिकेट में फिटनेस कितनी महत्वपूर्ण है. वह कहते हैं कि वह अपनी फिटनेस पर बेहद ध्यान देते हैं और विराट कोहली को अपना रोल मॉडल मानते हैं. अय्यर इस समय न्यूजीलैंड के खिलाफ, मुंबई में वॉर्म अप मैच में बोर्ड प्रेजिडेंट इलेविन का नेतृत्व कर रहे हैं. इसके बाद वह रणजी ट्रॉफी के लिए मुंबई टीम से जुड़ेंगे. श्रेयस अय्यर ने अपनी कंसीस्टेंसी से सबको प्रभावित किया है, लेकिन श्रेयस अय्यर कहते हैं, इस समय टीम इंडिया में उच्च कोटि के बल्लेबाज हैं. ईमानदारी से कहूं तो टीम में कोई भी खाली जगह नहीं है. लेकिन यदि मैं लगातार बेहतर प्रदर्शन करता रहूंगा तो निश्चित रूप से मुझे अपनी काबलियत साबित करने का मौका मिलेगा. 

बता दें कि श्रेयस अय्यर इस समय अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं. मुंबई के इस धाकड़ बल्लेबाज ने हाल ही में इंडिया ए की तरफ से खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज जीतने में अहम भूमिका निभाई. श्रेयस ने अविजित शतक जमाया. श्रेयस बेहद प्रतिभाशाली और आक्रामक बल्लेबाज है जो गेंदबाजों पर अपना दबदबा बना सकते हैं. फर्स्टक्लास क्रिकेट में उनका औसत 54.33 है. उनका अधिकतम स्कोर 202 नाबाद है. उनके नाम लिस्ट ए में दो शतक भी शामिल हैं. 2017आईपीएल में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था.

Trending news