श्रेयस अय्यर के 'पंच परमेश्वर', बोले- ये 5 हैं मेरे रोल मॉडल; बेखौफ जेमिमाह भी पसंद

श्रेयस अय्यर ने कहा कि उनके रोल मॉडल पांच क्रिकेटर हैं. इनमें से तीन भारत और एक-एक दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के हैं.

श्रेयस अय्यर के 'पंच परमेश्वर', बोले- ये 5 हैं मेरे रोल मॉडल; बेखौफ जेमिमाह भी पसंद

मुंबई: टीम इंडिया की नंबर-4 की समस्या को खत्म करने वाले श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने बुधवार को अपने रोल मॉडल क्रिकेटरों के खुलासे किए. अय्यर ने कहा कि उनके रोल मॉडल पांच क्रिकेटर हैं. इनमें से तीन क्रिकेटर भारत के हैं. जबकि, एक-एक क्रिकेटर दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के हैं. 

श्रेयस अय्यर आईपीएल की टीम दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं. उन्होंने बुधवार को ट्विटर पर फैंस के सवालों के जवाब दिए. एक प्रशंसक ने उनसे रोल मॉडल को लेकर सवाल किया. अय्यर ने जवाब दिया कि उनके रोल मॉडल सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar), केविन पीटरसन (Kevin Pietersen), एबी डिविलियर्स (Ab De Villiers), रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) हैं. 

एमएस धोनी (MS Dhoni) से जुड़े सवाल पर अय्यर ने कहा कि वे शांत और बेहतरीन कप्तान हैं. इसके अलावा निरंतरता उनकी बड़ी खूबी हैं. अय्यर ने आईपीएल में अपनी सबसे शानदार पारी भी बताई. उन्होंने कहा कि कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ 93 रन की पारी, उनका अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. 
 

 

श्रेयस अय्यर ने जेमिमाह रोड्रिगेज (Jemimah Rodrigues) को पसंदीदा महिला क्रिकेटर बताया. अय्यर ने कहा कि जेमिमाह बेखौफ खेलती हैं और उन्हें खुद पर यकीन है. 19 साल की जेमिमाह भारतीय टीम की नियमित सदस्य हैं. वे मिडिलऑर्डर में बैटिंग करती हैं. जेमिमाह सोशल मीडिया पर भी खूब सक्रिय हैं. 

श्रेयस अय्यर ने न्यूजीलैंड दौरे पर तीन वनडे मैचों में क्रमश: 103, 52 और 62 रन की पारियां खेलीं थीं. हालांकि, भारत ये तीनों मैच हार गया था. उन्हें टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया था.