शुभमन गिल ने फिर जड़ा तूफानी शतक, केएल राहुल के सैकड़े पर फेरा पानी
Advertisement

शुभमन गिल ने फिर जड़ा तूफानी शतक, केएल राहुल के सैकड़े पर फेरा पानी

अंडर 19 वर्ल्डकप के बाद अब विजय हजारे ट्रॉफी में शुभमन गिल अपने बल्ले से जादू चला रहे हैं.

अंडर-19 वर्ल्डकप में शुभमन गिल को मैन ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया था. फाइल फोटो

अलूर : अंडर-19 वर्ल्डकप के मैन ऑफ द सीरिज रहे शुभमन गिल के बल्ले से रन रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. वर्ल्डकप के बाद अब विजय हजारे ट्रॉफी में शुभमन गिल अपने बल्ले से जादू चला रहे हैं. उनके नाबाद 123 रन के दम पर पंजाब ने विजय हजारे ट्राफी वनडे टूर्नामेंट ग्रुप-ए के रोमांचक मुकाबले में कर्नाटक को चार रन से हराया. खराब मौसम के कारण 42 ओवर के इस मैच में टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 3 विकेट पर 269 रन बनाये.

  1. शुभमन गिल ने पंजाब के लिए नाबाद 123 रनों की पारी खेली
  2. केएल राहुल ने कर्नाटक के लिए 107 रन बनाए
  3. पंजाब ने कर्नाटक को इस मुकाबले में 4 रन से हराया

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी कर्नाटक की टीम लोकेश राहुल के 107 रन के बावजूद भी 42 ओवर में आठ विकेट पर 265 रन ही बना सकी. गिल ने 122 गेंद की पारी में आठ चौके और छह छक्के लगाये. मैच की पहली ही गेंद पर मनन वोहरा का विकेट गिरने के बाद उन्होंने मनदीप सिंह (64) के साथ दूसरे विकेट के लिए 125 रन की साझेदारी निभायी.

जोहानिसबर्ग वनडे में टीम इंडिया को मिली शिकस्त, हार से दुखी कोहली ने दिया यह बयान

कप्तान युवराज सिंह ने 36 और गुरकीरत मान ने नाबाद 35 रन बनाये. कर्नाटक के लिए कप्तान विनय कुमार ने दो विकेट लिए. कर्नाटक की ओर से लोकेश राहुल ने शतकीय पारी के लिये 91 गेंद खेलीं, जिसमें आठ चौके और पांच छक्के जड़े थे. उनके अलावा पवन देशपांडे ने 53 रन का योगदान दिया. पंजाब के लिए सिद्धार्थ कौल ने तीन और बरिंदर सरन ने दो विकेट चटकाए.

छक्के जमाकर युवराज और हरभजन की बराबरी
शुभमन ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 6 छक्के जमाए. इसके साथ ही उन्होंने इस मामले में युवराज और हरभजन सिंह जैसे खिलाड़ियों की बराबरी की. विजय हजारे ट्रॉफी में पंजाब की ओर से एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वालों में अब तक युवराज और हरभजन सिंह का नाम था. हरभजन ने  2014-15 में एक पारी में गुजरात के खिलाफ 6 छक्के लगाए थे. 2015-16 में युवराज ने मुंबई के खिलाफ 5 छक्के लगाए थे. अब कर्नाटक के खिलाफ शुभमन गिल ने शतकीय पारी में 6 छक्के लगाए हैं.

इनपुट भाषा

Trending news