IND vs AUS 2nd Test: जीत के बाद Shubman Gill बोले- बड़ी मुश्किल को पार किया
Advertisement

IND vs AUS 2nd Test: जीत के बाद Shubman Gill बोले- बड़ी मुश्किल को पार किया

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 200 रनों पर समेटने के बाद भारत को जीत के लिए 70 रनों का लक्ष्य मिला था. भारत के लिए अपना पहला टेस्ट खेल रहे शुभमन गिल ने नाबाद 35 रन बनाए. कप्तान अजिंक्य रहाणे 27 रनों पर नाबाद लौटे. 

शुभमन गिल ने मैच की दूसरी पारी में सबसे ज्यादा रन बनाए.

मेलबर्न: भारत ने मंगलवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर एडिलेड में मिली हार का हिसाब बराबर कर लिया. वहां भारत को 8 विकेट से हार मिली थी. मैच के चौथे दिन मंगलवार को मेजबान ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 200 रनों पर समेटने के बाद भारत को जीत के लिए 70 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे उसने 2 विकेट गंवाकर 15.5 ओवरों में हासिल कर लिया. भारत के लिए अपना पहला टेस्ट खेल रहे शुभमन गिल ने नाबाद 35 रन बनाए. कप्तान अजिंक्य रहाणे 27 रनों पर नाबाद लौटे. 

डेब्यूटेंट शुभमन गिल (Shubman Gill) ने शानदार प्रदर्शन किया. कप्तान अजिंक्य रहाणे Ajinkya Rahane ने भी गिल की जमकर तारीफ की. मैच के बाद शुभमन गिल ने प्रशंसकों को धन्यवाद दिया. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, 'टीम ने सभी मुश्किलों को पार करते हुए एमसीजी में शानदार प्रदर्शन किया. भारतीय टीम का समर्थन करने के लिए सभी प्रशंसकों का धन्यवाद.'

 

 

दूसरी पारी में 35 रन पर रहे नाबाद
शुभमन गिल ने अपनी पहली पारी में 65 गेंदों पर 8 चौंके की मदद से 45 रन बनाए थे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 69.23 रहा. उन्होंने अपने तेवर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को दिखा दिए थे. मैच की दूसरी पारी में गिल ने निराश नहीं किया. उन्होंने 97.22 की औसत से 36 गेंदों पर नाबाद 35 रन बनाए. भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. 

टीम इंडिया का फेवरिट ओवरसीज वेन्यू बना MCG

भारत ने विदेशी धरती पर अपने सबसे अधिक टेस्ट मेलबर्न में ही जीते हैं. मेलबर्न में यह भारत का अब तक का 14वां टेस्ट मैच था. भारत ने चार मैच जीते हैं. आठ में हार भी मिली है जबकि दो मैच ड्रॉ रहे हैं. भारतीय टीम के लिए दूसरा सबसे पसंदीदा ओवरसीज वेन्यू त्रिनिदाद एवं टोबैगो की राजधानी पोर्ट ऑफ स्पेन में स्थित क्वींस पार्क ओवल मैदान है, जहां भारत ने 13 में तीन टेस्ट जीते हैं। इस क्रम में तीसरे स्थान पर कोलम्बो का सिंघली स्पोर्ट्स क्लब मैदान है, जहां भारत ने 9 में से तीन टेस्ट जीते हैं. 

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के साथ अपने 100वें टेस्ट को यादगार बनाया

ऐतिहासिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 100वें टेस्ट मैच का गवाह बना और  भारत ने अपने चार अहम खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी के बावजूद अजिंक्य रहाणे की प्रेरणादायी कप्तानी में 8 विकेट से जीत हासिल करते हुए इसे याददार बना दिया. बाक्सिंग डे टेस्ट इन दोनों टीमों के बीच के क्रिकेट रिश्तों के लिहाज से एक बहुत बड़ा मील का पत्थर है और अब भारत ने जीत हासिल करते हुए इस मील के पत्थर पर अपना नाम लिख दिया है क्योंकि भारत आजाद होने के इन दोनों टीमों का जो सफर शुरू हुआ था, उसके पहले मील के पत्थर यानि पहले टेस्ट ऑस्ट्रेलिया की जीत हुई थी.

Trending news