close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Deodhar Trophy: शुभमन गिल ने तोड़ा विराट कोहली का 10 साल पुराना रिकॉर्ड

भारतीय टीम के युवा सितारे शुभमन गिल ने देवधर ट्रॉफी में नया इतिहास बना दिया है. 

Deodhar Trophy: शुभमन गिल ने तोड़ा विराट कोहली का 10 साल पुराना रिकॉर्ड

रांची: भारतीय टीम के युवा सितारे शुभमन गिल (Shubman Gill) ने देवधर ट्रॉफी में नया इतिहास बना दिया है. उन्होंने सोमवार को खेले गए 47वें देवधर ट्रॉफी (47th Deodhar Trophy) के फाइनल में इंडिया-सी टीम की कप्तानी की. इसके साथ ही वे इस टूर्नामेंट के फाइनल में कप्तानी करने वाले सबसे कम उम्र के कप्तान (Youngest Captain) भी बन गए. शुभमन ने इसके साथ ही विराट कोहली (Virat Kohli) का 10 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया. 

अब से पहले देवधर ट्रॉफी (Deodhar Trophy) के फाइनल में सबसे कम उम्र में कप्तानी करने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम था. कोहली ने 2009 में 21 साल 142 दिन की उम्र में देवधर ट्रॉफी के फाइनल में अपनी टीम की कप्तानी की थी. वहीं, जब शुभमन गिल बतौर कप्तान सोमवार को उतरे तो उनकी उम्र महज 20 साल 57 दिन थी. 

यह भी पढ़ें: ICC टी20 वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी, जानें कब और कहां होंगे भारत के मुकाबले

हालांकि, शुभमन गिल के लिए देवधर ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला अच्छा नहीं रहा. वे महज एक रन बनाकर ही इस मुकाबले में आउट हो गए. उनकी टीम इंडिया-सी (India C) भी यह मैच हार गई. इंडिया-बी (India B) ने यह मैच 51 रन से जीता. इंडिया-बी की कप्तानी पार्थिव पटेल ने संभाली. 

 

इंडिया-बी ने देवधर ट्रॉफी के फाइनल में पहले बैटिंग करते हुए सात विकेट पर 283 रन बनाए. उसकी ओर से केदार जाधव ने सबसे अधिक 86 रन बनाए. इंडिया सी की ओर से बंगाल के पेसर ईशान पोरेल ने पांच विकेट झटके. हालांकि, उनका यह प्रदर्शन भी टीम को नहीं जिता सका. इंडिया-सी की टीम 284 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए महज नौ विकेट पर 232 रन ही बना सकी.