शुभमन गिल ने खोला राज, क्यों रखते हैं मैदान में अपने साथ लाल रूमाल
Advertisement

शुभमन गिल ने खोला राज, क्यों रखते हैं मैदान में अपने साथ लाल रूमाल

चाहे बात पहले मैच में भिड़ी ऑस्ट्रेलियाई टीम की हो, अभ्यास मैच में अफ्रीका की, या सेमीफाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान की. टीम इंडिया के युवाओं ने सभी टीमों को बुरी तरह से धूल चटाई है.

पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल में शुभमन गिल ने शतकीय पारी खेली. फोटो : पीटीआई

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड की धरती पर खेले जा रहे अंडर-19 वर्ल्डकप में टीम इंडिया का धमाकेदार प्रदर्शन जारी है. टीम अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर फाइनल में पहुंच चुकी है. इस टीम का फॉर्म कितनी शानदार है, इसका अंदाजा इस बात से लगाइए कि दुनिया की बड़ी से बड़ी टीम उसे टक्कर भी नहीं दे पाई हैं. चाहे बात पहले मैच में भिड़ी ऑस्ट्रेलियाई टीम की हो, अभ्यास मैच में दक्षिण अफ्रीका की , या फिर सेमीफाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान की. टीम इंडिया के युवाओं ने सभी टीमों को बुरी तरह से धूल चटाई है.

  1. हर मैच में कमर में लाल रुमाल के साथ खेलते हैं शुभमन गिल
  2. इस सीरीज में अब तक शुभमन 341 रन बना चुके हैं
  3. अंडर-19 में उनका बल्लेबाजी औसत 100 से ज्यादा रनों का है

टीम के इस प्रदर्शन में गेंदबाज और बल्लेबाजों का प्रदर्शन कमाल का रहा है. इसमें सबसे बड़ा सितारा बनकर उभरे हैं पंजाब के बल्लेबाज शुभमन गिल. उनके बल्ले से इतने रन निकल रहे हैं कि उन्हें अंडर-19 का डॉन ब्रेडमैन कहा जा रहा है. उनकी अंडर-19 में औसत 100 के ऊपर है. यही कारण है कि फाइनल के बाद भी उनकी औसत यही रहने वाली है. सेमीफाइनल में भी उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ शतकीय पारी खेली.

VIDEO : जब पाकिस्तान के खिलाफ बेमिसाल पारी खेलने के बाद भी बच्चों की तरह रोए सचिन

उनकी बल्लेबाजी में पिछले लंबे समय से एक चीज उनके प्रशंसक देख रहे हैं. शुभमन जब भी बल्लेबाजी करने उतरते हैं, उनके पास लाल रुमाल दिखाई देता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस लाल रूमाल का शुभमन के साथ एक खास रिश्ता है. इस लाल रुमाल के राज से खुद शुभमन ने पर्दा उठाया है. मैच के बाद जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने बताया कि ये लाल रूमाल उनकी सफलता का राज है. इसी कारण वह इसे हमेशा अपनी कमर में लटकाकर बल्लेबाजी करते हैं.

fallback

शुभमन ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद कहा, मैं अपनी कमर में हमेशा से रुमाल लटका कर खेलता था. फर्क यही है कि पहले यह सफेद रंग का होता था. लेकिन एक मैच में जब मैंने लाल रुमाल का इस्तेमाल किया तो उस मैच में मैंने सेंचुरी जड़ दी. उसके बाद से मैं लाल रुमाल का इस्तेमाल कर रहा हूं. सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि वह अंडर-16 का मैच था. मैंने उस मैच में शतक लगाया था.

आईपीएल में नहीं बिके, लेकिन दिल्ली ने ईशांत को बनाया कप्तान

अगर हम अब तक वर्ल्डकप में शुभमन गिल के प्रदर्शन की बात करें तो वह किसी भी पारी में 50 रन से कम की पारी में आउट नहीं हुए हैं. वह चार पारियों में 341 रन बना चुके हैं. शुभमन ने इस टूर्नामेंट में लगातार 6 मैचों में 50 से ज्यादा का स्कोर बनाकर ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जो अब तक कोई भी खिलाड़ी नहीं बना पाया है. 

Trending news