close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ICC के किसी फुलटाइम मेंबर पर पहली बार इस टीम ने दर्ज की जीत, 4 रन से जीता टी20 मैच

सिंगापुर ने पहली बार आईसीसी के किसी पूर्णकालिक सदस्य को हारने की उपलब्धि हासिल की है. उसने जिम्बाब्वे को चार रन से हराया. 

ICC  के किसी फुलटाइम मेंबर पर पहली बार इस टीम ने दर्ज की जीत, 4 रन से जीता टी20 मैच
क्रिकेट की दुनिया में नए देश तेजी से अपनी उपस्थिित दर्ज करा रहे हैं. (फोटो: फाइल)

दुबई: क्रिकेट की दुनिया में काफी टीमें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के पूर्ण सदस्य बनने के लिए जोर लगा रही हैं. वहीं आईसीसी भी नई टीमों का इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी जगह बनाने के मौके देते रहती है. कई बार नई टीमें  अपने प्रदर्शन से इंटरनेशनल टीमों को चौंकाती रहती हैं. ऐसा ही कुछ इस बार सिंगापुर की टीम ने किया है. सिंगापुर की टीम ने इतिहास में पहली बार किसी आईसीसी के पूर्णकालिक सदस्य की टीम को हराया है. 

सिंगापुर ने रविवार को जिम्बाब्वे को टी20 मैच में 4 रन से हराया. दुबई में हुए इस मैच को बारिश के कारण 18 ओवर का कर दिया गया था. सिंगापुर ने पहले बल्लेबाजी करतेहुए 9 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए. सिंगापुर का कोई भी बल्लेबाज 50 रन से ज्यादा नहीं बना सका, लेकिन फिर भी निचले क्रम की बढ़िया गेंदबाजी के कारण टीम 181 के स्कोर तक पहुंचने में सफल रही. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA: पिछली सीरीज हार कर भी विराट ने जीता था दिल, इस बार घर में जीत की चुनौती

सिंगापुर के रोहन रंगराजन ने 22 गेंदों  में 39 रन की पारी खेली, वहीं सुरेंद्रन चंद्रमोहन ने 23 रन बनाए. दोनों की बैटिंग से सिंगापुर को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन  दोनों ही बल्लेबाज एक ही ओवर में आउट हो गए. इसके बाद अरित्र दत्ता (7), टिम डेविड (41) और मनप्रीत (41) की पारीयों के दम पर सिंगापुर की टीम चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने में सफल रही. 

अच्छी शुरूआत नहीं रही जिम्बाब्वे की
जिम्बाब्वे की ओर से रेयान बुर्ल ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. 182 रन का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे की टीम का पहला विकेट 22 के स्कोर पर गिरा जहां ब्रायन चारी केवल 2 रन के स्कोर पर आउट हो गए. उन्हें अजमद महबूब ने आउट किया. रिग्स चाकब्वा और सीन विलियम्स ने 39 रन की छोटी साझेदारी की लेकिन सेलादोर विजयकुमार ने चाकव्बा (48) को छठे ओवर मं ही आउट कर दिया. इसके बाद विलियम्स और टिनोटेंडा मुटोम्बोड्जी ने 79 रन की साझेदारी कर जिम्बाब्वे की उम्मीदों का जिंदा रखा.

जीत की ओर बढ़ रही थी जिम्बाब्वे
यहां से जिम्बाब्वे जीत की ओर जाती दिख रही थी. लेकिन विलियम्स (66) और मुटोम्बोड्जी (32) को आउट कर सिंगापुर ने मैच में वापसी कर ली. यहां जिम्बाब्वे को जीत के लिए 40 रनों की जरूरत थी, लेकिन टीम लगातार विकेट गंवाती रही और अंत में सिंगापुर ने चार रन से जीत हासिल करने में कामयाबी हासिल कर ली.
(इनपुट एएनआई)