close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

SL vs NZ: रॉस टेलर की फिफ्टी ने न्यूजीलैंड को अकिला के कहर से बचाया

 गाल टेस्ट में पहले दिन केवल 68 ओवर का खेल हो सका इसमें अकिला ने 5 विकेट लिए और रॉस टेलर ने फिफ्टी लगाई. 

SL vs NZ: रॉस टेलर की फिफ्टी ने न्यूजीलैंड को अकिला के कहर से बचाया
न्यूजीलैंड के लिए रॉस टेलर ने सबसे ज्यादा 86 रन बनाए. (फोटो : फाइल)

गॉल: आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की दूसरी टेस्ट सीरीज श्रीलंका और न्यूजीलैंड (Sri Lnaka vs New Zealand) के बीच शुरू हो गई है. दो टेस्ट  मैचों की इस सीरीज का पहला मैच श्रीलंका के गॉल अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में में बुधवार को शुरू हुआ. न्यूजीलैंड ने मैच के पहले दिन श्रीलंका के खिलाफ दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट के नुकसान पर 203 रन बना लिए हैं. इस मैच में पहले श्रीलंका के ऑफ स्पिनर अकिला धनंजय ने मेहमान टीम के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन भेज कर बैकफुट पर ला दिया था, लेकिन दिन के अंत में रॉस टेलर (Ross Taylor) ने अपनी फिफ्टी की मदद से टीम के 200 रन पूरे किए. 

बारिश ने तीसरे सत्र में डाला खलल
पहले दिन सिर्फ 68 ओवर का खेल ही हो सका क्योंकि आखिरी सत्र में बारिश आ गई थी जिसके बाद दोबारा खेल शुरू नहीं हो सका और अंपायरों ने दिन का खेल खत्म करने की घोषणा कर दी. न्यूजीलैंड के लिए अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर 86 रन बनाकर खेल रहे हैं. उनके साथ मिशेल सैंटनर आठ रन बनाकर नाबाद हैं. टेलर ने अभी तक अपनी पारी में 131 गेंदों का सामना किया है और छह चौके मारे हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs SA: टी20 सीरीज के लिए नहीं चुने गए डेल स्टेन, इस पर विराट कोहली से मांगी माफी

ऐसे लिए अकिला ने 5 विकेट
कीवी टीम को शुरुआत तो अच्छी मिली थी लेकिन ऑफ स्पिनर अकिला धनंजय ने उसे मध्य के ओवरों में परेशानी में डाल दिया. कीवी टीम के अभी तक के पांचों विकेट उन्हीं के नाम रहे हैं. अकिला ने पहले टॉम लाथम (30) और जीत रावल (33) के बीच पहले विकेट के लिए हुई 64 रनों की साझेदारी को तोड़ा. उन्होंने अपना पहला शिकार लाथम को बनाया और दो गेंद बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को खाता खोले बगैर पवेलियन भेज दिया.71 के कुल स्कोर पर उन्होंने रावल को भी आउट कर मेहमान टीम को एक दम से संकट में ला दिया. यहां से टेलर और हेनरी निकोलस (42) ने टीम को संभाला और चौथे विकेट के लिए 98 रन जोड़े.

अकिला ने निकोलस को आउट कर अपनी टीम को चौथी सफलता दिलाई. 179 के कुल स्कोर पर उन्होंने बीजे बाटलिंग को भी एक के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. अभी तक टेलर और सैंटनर ने मिलकर 24 रन जोड़ लिए हैं.
(इनपुट आईएएनएस)