close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

SL vs NZ: न्यूजीलैंड को जल्दी आउट करने का फायदा न उठा सकी श्रीलंका, रोमांचक हुआ मैच

गॉल टेस्ट के दूसरे दिन पहले श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को तो सस्ते में समेट दिया, लेकिन उसके बाद खुद भी बढ़त लेने के लिए संघर्ष करती दिखी.   

SL vs NZ: न्यूजीलैंड को जल्दी आउट करने का फायदा न उठा सकी श्रीलंका, रोमांचक हुआ मैच
गॉल टेस्ट में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने ् वापसी कराई. (फोटो : फाइल)

गॉल: आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की दूसरी टेस्ट सीरीज श्रीलंका और न्यूजीलैंड (Sri Lanka vs New Zealand) के बीच दो टेस्ट मैचों की इस सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका की मुश्किलें बढ़ गई हैं. मैच के दूसरे दिन  बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज एजाज पटेल के पांच विकेटों के दम पर न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को बढ़त मुश्किल में डाल दिया. न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 249 रन बनाए और पहले दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका के सात विकेट 227 रनों पर चटका दिए. श्रीलंका अभी भी कीवी टीम से 22 रन पीछे है.

बढ़त लेने के लिए संघर्षरत हुई श्रीलंकाई टीम
निरोशन डिकवेला 39 और सुरंगा लकमल 28 रन बनाकर खेल रहे हैं. इस जोड़ी ने आठवें विकेट के लिए 66 रन जोड़ लिए हैं. इसी जोड़ी पर तीसरे दिन श्रीलंका को बढ़त दिलाने का दारोमदार है.
एजाज के अलावा न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बाउल्ट और विलियम सोमरविले ने एक-एक विकेट लिए हैं. एजाज ने श्रीलंका के शुरुआती चार विकेट चटकाए. दिमुथ करुणारत्ने (39), लाहिरु थिरिमाने (10), कुशल मेंडिस (53) और एंजेलो मैथ्यूज (5) को पवेलियन भेजा. इसके अलावा एजाज ने धनंजय डी सिल्वा (5) को भी अपना शिकार बनाया. बाउल्ट ने कुशल परेरा (1) और सोमरविले ने अकिला धनंजय (0) को आउट कर श्रीलंका का स्कोर सात विकेट के नुकसान पर 161 रन कर दिया था. डिकवेला और लकमल ने हालांकि टीम को 200 रनों से पहले ऑल आउट होने से बचा लिया.

लकमल ने समेटा न्यूजीलैंड की पारी को
इससे पहले, न्यूजीलैंड ने दिन की शुरुआत पांच विकेट के नुकसान पर 203 रनों के साथ की थी. रॉस टेलर दूसरे दिन अपने खाते में एक भी रन नहीं जोड़ पाए और 86 के निजी स्कोर पर ही आउट हो गए. पहले दिन पांच विकेट लेने वाले अकिला धनंजय दूसरे दिन विकेट नहीं ले पाए और लकमल ने किवी बल्लेबाजों को एक के बाद एक चलता कर टीम को 249 रनों पर ऑल आउट कर दिया.

पहले दिन बारिश ने डाला था खलल
न्यूजीलैंड ने मैच के पहले दिन श्रीलंका के खिलाफ दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट के नुकसान पर 203 रन बना लिए थे. पहले दिन बारिश ने तीसरे सत्र में खलल डाल दिया जिससे पहले दिन सिर्फ 68 ओवर का खेल ही हो सका. आखिरी सत्र में बारिशके बाद दोबारा खेल शुरू नहीं हो सका और अंपायरों ने दिन का खेल खत्म करने की घोषणा कर दी थी, लेकिन दूसरे दिन बारिश की बाधा नहीं आई. 
(इनपुट आईएएनएस)