SLvsENG: बारिश के बीच इंग्लैंड ने चौथे वनडे जीता, श्रीलंका से सीरीज में 3-0 की बढ़त
Advertisement

SLvsENG: बारिश के बीच इंग्लैंड ने चौथे वनडे जीता, श्रीलंका से सीरीज में 3-0 की बढ़त

इंग्लैंड ने श्रीलंका को चौथे वनडे मैच में हराकर 5 मैचों की सीरीज जीत ली है.

चौथे मैच में भी श्रीलंका को बारिश की वजह से हार का सामना करना पड़ा. (फोटो: Reuters)

कैंडी: इंग्लैंड ने बारिश से प्रभावित चौथे वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शनिवार को यहां मेजबान श्रीलंका को डकवर्थ लुईस पद्वति से 18 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त बनाई. इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 274 रन का लक्ष्य था. उसने जब 27 ओवर में दो विकेट पर 132 रन बनाए थे तभी बारिश आ गई जिसके बाद आगे का खेल संभव नहीं हो पाया. डकवर्थ लुईस पद्वति से इंग्लैंड को उस समय दो विकेट पर 115 रन की दरकार थी. 

  1. पहला वनडे बारिश में धुल गया था
  2. सीरीज का आखिरी मैच गोलंबो में 23 को
  3. सीरीज में इंग्लैंड की 3-0 से अजेय बढ़त

श्रीलंका ने इससे पहले दासुन शनाका (66) और सलामी बल्लेबाज निरोशन डिकवेला (52) के अर्धशतकों की मदद से सात विकेट पर 273 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था. शनाका ने अपनी पारी में पांच छक्के और चार चौके लगाए और वनडे मैचों में अपना सर्वोच्च स्कोर बनाया. डिकवेला ने कप्तान दिनेश चंदीमल (30) के साथ दूसरे विकेट के लिए 60 रन जोड़कर पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाली अपनी टीम को सदीरा समरवीरा (एक) के जल्दी आउट होने के झटके से उबारा. तिसारा परेरा (44) और अकिला धनंजय (नाबाद 32) ने अंतिम ओवरों में सातवें विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी करके श्रीलंका को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया. 

इंग्लैंड की तरफ से मोईन अली सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 55 रन देकर दो विकेट लिए. इसके अलावा इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स, टॉम कुरेन तथा आदिल राशिद ने एक-एक विकेट लिए. 

fallback

 27वें ओवर में ही गिरने लगा था पानी
274 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने 27 ओवर में दो विकेट पर 132 रन बना लिए थे कि तभी बारिश आ गई जिसके बाद आगे का खेल संभव नहीं हो पाया. जैसन राय (45) ने अलेक्स हेल्स (12) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 52 रन जोड़े. इन दोनों के आउट होने के बाद जो रूट (नाबाद 32) और कप्तान इयोन मोर्गन (नाबाद 31) ने कुशलता से पारी आगे बढ़ाई. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 56 रन की अटूट साझेदारी की. श्रीलंका की तरफ से आफ स्पिनर अकिला धनंजय ने 27 रन देकर दो विकेट लिए. बारिश के बाद डकवर्थ लुईस नियम के तहत इंग्लैंड को उस समय दो विकेट पर 115 रन की दरकार थी और वह 18 रन से आगे था. 

इन दोनों टीमों के बीच पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था जबकि अन्य मैच भी खराब मौसम से प्रभावित रहे. पांचवां और अंतिम मैच 23 अक्टूबर को कोलंबो में खेला जाएगा. 
 (इनपुट भाषा/आईएएनएस)

Trending news