SLvsENG: दूसरे वनडे में बारिश ने डाली बाधा, इंग्लैंड को मिली 31 रनों की जीत
Advertisement

SLvsENG: दूसरे वनडे में बारिश ने डाली बाधा, इंग्लैंड को मिली 31 रनों की जीत

इंग्लैंड श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज के दूसरे बारिश से बाधित मैच में इंग्लैंड ने श्रीलंका को हराया

इंग्लैंड का मैच में श्रीलंका पर पलड़ा भारी रहा था. (फोटो : Reuters)

दाम्बुला: इंग्लैंड ने शनिवार को रानगिरी डाम्बुला अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए पांच मैचों की सीरीज के पहले वनडे मैच में बारिश से बाधित मुकाबले में मेजबान श्रीलंका को 31 रनों से हरा दिया. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान इयोन मोर्गन (92), जोए रूट (71) की बेहतरीन पारियों के दम पर निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 278 रन बनाए थे. सीरीज का पहला मैच बारिश से धुल गया था. 

  1. डकवर्थ लुईस पद्धति से मिली इंग्लैंड को जीत
  2. पहला वनडे बारिश में धुल गया था
  3. तीसरा वनडे बुधवार को खेला जाएगा

श्रीलंका ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 29 ओवरों में पांच विकेट खोकर 140 रन बना लिए थे तभी बारिश ने दस्तक दी और दोबारा मैच नहीं हो सका. अंपायरों ने डकवर्थ लुइस नियम के हिसाब से इंग्लैंड को विजेता घोषित कर दिया. 

बारिश से पहले ही मुश्किल में आ गई थी श्रीलंका
बारिश नहीं भी आती तो मेजबान टीम की जीत मुश्किल लग रही थी. उसने अपने पांच विकेट 74 रनों पर ही खो दिए. इंग्लैंड ने श्रीलंका के शीर्ष तीन बल्लेबाजों उपुल थरंगा (0), निरोशन डिकवेला (9), दिनेश चंडीमल (6) को 20 रनों तक ही पवेलियन में बैठा दिया था. थरंगा और चंडीमल को क्रिस वोक्स ने आउट किया तो वहीं डिकवेला ओली स्टोन का शिकार बने. 

fallback

कुशल परेरा (30) को लियाम डॉसन ने बड़ी पारी नहीं खेलने दी. उनसे पहले दासुन शनका वोक्स का तीसरा शिकार बनकर पवेलियन लौट लिए थे. यहां से धनंजय डी सिल्वा (नाबाद 36) और थिसारा परेरा (नाबाद 44) ने टीम को संभालते हुए 66 रनों की साझेदारी करते हुए टीम का स्कोर 140 तक पहुंचा दिया था. यहीं मैच रूक गया और श्रीलंका को हार मिली. श्रीलंका के लिए तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने 44 रन खर्च कर पांच विकेट झटके. यह सातवीं बार है जब मलिंगा ने एकदिवसीय में पांच या उससे अधिक विकट लिये हैं. 

इससे पहले, टॉस हार कर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड भी अच्छी शरुआत नहीं कर पाई थी. जेसन रॉय को लसिथ मलिंगा ने पहले ओवर की चौथी गेंद पर आउट कर दिया. जेसन न अपना खाता खोल पाए न ही टीम का. इसके बाद हालांकि इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने वापसी की. रूट और जॉनी बेयस्टो (26) ने दूसरे विकेट के लिए 72 रन जोड़े. 

रूट और मोर्गन ने खेली बढ़िया पारी
रूट टीम के तीसरे विकेट के रूप में आउट हुए. उन्होंने अपनी पारी में 83 गेंदों का सामना किया और छह चौके लगाए. कप्तान मोर्गन ने 91 गेंदों की पारी में 11 चौके और दो छक्के लगाए. निचला क्रम हालांकि विफल रहा और इसी कारण इंग्लैंड बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई. इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. दोनों टीमों के बीच तीसरा वनडे बुधवार को पालेकेले में होगा.

(इनपुट भाषा)

Trending news