फाइनल में नहीं पहुंचने के बाद भी प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनीं स्‍मृति मंधाना
Advertisement

फाइनल में नहीं पहुंचने के बाद भी प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनीं स्‍मृति मंधाना

महिला टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक का संयुक्त रिकॉर्ड भारत की स्मृति मंधाना और न्यूजीलैंड की सोफी डेविन (18 गेंद) के नाम है.

कीया सुपर लीग के मौजूदा सीजन में स्मृति ने सबसे ज्यादा 45 चौके और 21 छक्के लगाए हैं.

नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना ने इंग्लैंड की घरेलू टी-20 सीरीज कीया सुपर लीग में प्लेयर आॅफ द मैच चुनी गई हैं. 22 वर्षीय मंधाना ने इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं.

बाएं हाथ की बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने कीया सुपर लीग में पहली बार हिस्सा लिया. वे वेस्टर्न स्टॉर्म टीम की ओर से खेलीं. इस भारतीय बल्लेबाज ने 10 मैचों में 174.68 की स्ट्राइक रेट से 421 रन बनाए. इस दौरान उनका सर्वोच्च स्‍कोर 102 रहा. उन्होंने एक शतक और दो अर्धशतक लगाए और अपनी टीम को टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचाया. हालांकि, उनकी वेस्टर्न स्टॉर्म टीम को सेमीफाइनल में सरे स्टार्स से हार का सामना करना पड़ा. सरे की टीम ने फाइनल भी जीता. उसने फाइनल में लॉघबोरो लाइटिंग टीम पर 66 रन से जीत दर्ज की.

सुपर लीग के मौजूदा सीजन में स्मृति ने सबसे ज्यादा 45 चौके और 21 छक्के लगाए हैं. न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन 19 छक्के लगाकर स्मृति के करीब रहीं. महिला टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड अब संयुक्त रूप से स्मृति मंधाना और न्यूजीलैंड की सोफी डेविन (18 गेंद) के नाम दर्ज हो चुका है.

भारतीय टी-20 टीम की उपकप्तान स्मृति मंधाना ने इससे पहले इसी लीग के एक मैच में 19 गेंदों में 52 रन ठोककर इतिहास रच दिया था. स्मृति सुपर लीग टी-20 में सबसे तेज फिफ्टी जमाने वाली महिला क्रिकेटर बन गई हैं. उन्होंने 18 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया था.

बता दें कि मंधाना ने 42 टी-20 मैचों की 41 पारियों में 857 रन बनाए हैं जिसमें 76 उनका सर्वाधिक स्कोर रहा है. वहीं 41 वनडे मैच में 37.53 की औसत से स्मृति 1464 रन बना चुकी हैं. 135 उनका सर्वोच्च स्कोर है.

Trending news