तैमूर की बहन को मिताली राज ने भेजा खास तोहफा, खुशी से फूली नहीं समा रहीं मम्मी सोहा
X

तैमूर की बहन को मिताली राज ने भेजा खास तोहफा, खुशी से फूली नहीं समा रहीं मम्मी सोहा

मिताली राज भारतीय महिला क्रिकेट वन-डे टीम की कप्तान हैं. 

तैमूर की बहन को मिताली राज ने भेजा खास तोहफा, खुशी से फूली नहीं समा रहीं मम्मी सोहा

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री सोहा अली खान की बेटी भी अपने भाई तैमूर की तरह अक्सर सुर्खियों में बनी रहती हैं और इस बार वह महिला क्रिकेटर मिताली राज की वजह से चर्चा में हैं. स्टार महिला बल्लेबाज मिताली राज का नाम दुनिया की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में शुमार किया जाता है. वर्तमान में मिताली राज वन-डे की कप्तान हैं जबकि हरमन प्रीत कौर टी-20 की कप्तान हैं. मिताली राज को अपनी उदारता के लिए भी जाना जाता है. हाल ही में उन्होंने सोहा अली खान की बेटी इनाया नौमी खेमू को एक क्रिकेट बैट गिफ्ट किया है. बता दें कि सोहा, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मंसूर अली खान पटौदी की बेटी हैं. 

इनाया अभी 9 महीने की हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर वह सेलिब्रिटी बन चुकी हैं. सोहा ने 25 जनवरी को 2015 को  कुणाल खेमू से विवाह किया था. कुणाल खेमू भी बॉलीवुड अभिनेता हैं. सोहा अली बेटी इनाया के लिए मिताली राज से मिले इस तोहफे को देखकर बेहद खुश हुईं. 

सोहा ने टि्वटर पर मिताली राज का शुक्रिया अदा किया. सोहा ने लिखा- इनाया को खूबसूरत तोहफा देने के लिए शुक्रिया मिताली राज. वह क्रिकेट खेलें इसके लिए बहुत इंतजार करना होगा तब तक हम आपको ही क्रिकेट खेलते हुए देखना चाहते हैं.

बता दें कि मिताली राज ने वन-डे क्रिकेट में 6373 रन बनाए हैं. उनका औसत 50.18 और अधिकतम स्कोर 194 है. उन्होंने इंग्लैंड की पूर्व क्रिकेटर चार्लोट एडवर्ड का रिकॉर्ड पिछले साल तोड़ा है. मिताली ने वन-डे में 50 अर्द्धशतक और छह शतक लगाए हैं. पिछले महीने ही वह टी-20 में 2000 रन बनाने वाली पहली महिला बनीं. इस अद्भुत महिला क्रिकेटर ने 10 टेस्ट मैच भी खेले हैं. इसमें उन्होंने 663 रन बनाए हैं. उनका अधिकतम स्कोर 407 गेंदों पर 214 है. यह स्कोर उन्होंने 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था. यह उनका पहला दोहरा शतक था.

ये भी देखे

Trending news