सौरव गांगुली एक सीरीज में 2 डे-नाइट टेस्ट के पक्ष में नहीं, दी यह दलील

Day-Night Test: सौरव गांगुली का कहना है कि अभी एक सीरीज में दो डे-नाइट टेस्ट जल्दबाजी होगी. 

सौरव गांगुली एक सीरीज में 2 डे-नाइट टेस्ट के पक्ष में नहीं, दी यह दलील
गांगुली का कहना है कि उन्हें एक सीरीज में दो डे-नाइट टेस्ट के बारे में कोई औपचारिक प्रस्ताव नहीं मिला है. (फाइल फोटो)

कोलकाता: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा है कि एक टेस्ट सीरीज में दो डे-नाइट टेस्ट (Day-Night Test) मैच खेलना सही नहीं है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने हाल ही में अपनी इच्छा जताई थी कि 2021 में जब वह भारत का दौरा करेगा तो दोनों टीमों के बीच दो दिन-रात के टेस्ट मैचों का आयोजन हो. गांगुली ने बताया कि उन्हें इस बारे में कोई औपचारिक प्रस्ताव नहीं मिला है. 

क्या कहा गांगुली ने
अब गांगुली का कहना है कि एक सीरीज में दो दिन-रात टेस्ट मैच कुछ ज्यादा हो जाएगा. गांगुली ने एक कार्यक्रम में कहा, "भारत दो दिन-रात टेस्ट मैच खेलेगा या नहीं, यह अभी निश्चित नहीं है. चार में से दो (दिन-रात टेस्ट) गुलाबी गेंद के साथ कुछ ज्यादा ही होगा. हम इसे देखेंगे. मैंने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड से इस बारे में अभी तक कुछ भी नहीं सुना है. लेकिन मैंने आज सुबह ही अखबारों में इस बारे में पढ़ा है. आने वाले समय में हम इसका हल निकाल लेंगे."

यह भी पढ़ें: IND vs WI जब केएल ने चहल से कहा, 'पता है कितने रन आगे हैं आप मुझसे', देखें VIDEO

जनवरी में हो सकती है इस मुद्दे पर बातचीत
जनवरी में ऑस्ट्रेलियाई टीम को वनडे सीरीज के लिए भारत का दौरा करना है और इसी दौरान अध्यक्ष एर्ल एडिंग्स के नेतृत्व में सीए का एक प्रतिनिधिमंडल भारत आएगा और इस बारे में बीसीसीआई अधिकारियों से बात करेगा. एडिंग्स के हवाले से जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि अभी हालांकि इस सम्बंध में बातचीत का दौर शुरू नहीं हुआ है लेकिन जनवरी में भारत जाने पर वह इस मसले पर गंभीरता से चर्चा करेंगे.

यह भी पढ़ें: IND vs WI: हैदराबाद में भारत की लचर फील्डिंग पर युवी बोले, क्या ज्यादा क्रिकेट है वजह

 

एडिंग्स को उम्मीद
एडिंग्स ने कहा, "उन्होंने (भारत ने) अपना पहला दिन-रात टेस्ट मैच खेला और उन्होंने इसे आसानी से जीत भी लिया. अब उन्होंने इसके माध्यम से दिन-रात टेस्ट मैच खेलने का अनुभव भी हासिल कर लिया है. मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि वे इसे खेलने पर विचार करेंगे. लेकिन इन सब बातों पर हम जब जनवरी में मिलेंगे तो विचार करेंगे."

विराट ने भी दिया था अभ्यास पर जोर
भारत ने बीते महीने कोलकाता में बांग्लादेश के साथ अपना पहला दिन-रात का टेस्ट मैच खेला था. इस मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि वे दिन-रात के टेस्ट को लेकर अपना विचार खोल चुके हैं लेकिन ऐसे किसी भी टेस्ट से पहले पिंक बॉल से एक अभ्यास मैच जरूर होना चाहिए. ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने हाल ही में कहा था कि वह भारत के साथ अगले साल के अंत तक ब्रिस्बेन में दिन-रात का टेस्ट खेलने की इच्छा रखते हैं.
(इनपुट आईएएनएस)