World Cup 2019: केएल राहुल के सपोर्ट में उतरे सौरव गांगुली, चैलेंज के तौर पर दिया ये बयान

लोकेश राहुल ने आखिरी के दो टी-20 मैचों में उन्होंने शानदार खेल खेला था.

World Cup 2019: केएल राहुल के सपोर्ट में उतरे सौरव गांगुली, चैलेंज के तौर पर दिया ये बयान
भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली. (फाइल फोटो)

कोलकाता: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने शुक्रवार को कहा कि लोकेश राहुल को घर से बाहर रन बनाने होंगे. गांगुली ने साथ में कहा कि युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत देश का भविष्य हैं और उन्हें विश्व कप टीम में फिट होना चाहिए. गांगुली ने यहां संवाददाताओं से कहा, "मैं उनका (राहुल) समर्थन करने आया हूं. उन्हें घर से बाहर रन करने होंगे. वह बेहतरीन प्रतिभा के धनी हैं. आखिरी के दो टी-20 मैचों में उन्होंने शानदार खेल खेला था."

पंत के खराब प्रदर्शन के बारे में पूछने पर गांगुली ने कहा, "उन्हें विश्व कप टीम में फिट होना पड़ेगा. मैं नहीं जानता कि वह इस समय ऐसा कर पाएंगे या नहीं, लेकिन वह निश्चित तौर पर देश के भविष्य हैं."

पंत सीमित ओवरों में ज्यादा अच्छे फॉर्म में नहीं हैं. उन्होंने आखिरी पांच पारियों में चार, नाबाद 40, 28, तीन और एक रन बनाए हैं.

गांगुली ने कहा, "दिनेश कार्तिक वनडे टीम का हिस्सा नहीं हैं, ऐसे में यह जाहिर है कि चयनकर्ता उन्हें विकल्प नहीं मान रहे हैं. चयनकर्ता क्या चाहते हैं, यह इस पर निर्भर करता है."

सौरव गांगुली ने कहा- अभी तय नहीं हैै कि ऋषभ पंत भारत की विश्व कप टीम में फिट होंगे या नहीं
ऋषभ पंत, भारतीय क्रिकेट के उन चुनिंदा नामों में से एक है, जिन पर यह चर्चा हो रही है कि वे आगामी विश्व कप में खेलेंगे या नहीं. मजेदार बात यह है कि बड़े-बड़े दिग्गज भी इस सवाल का जवाब नहीं दे पा रहे हैं. ऐसे ही दिग्गजों मे सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) भी शामिल हैं. भारत के इस दिग्गज कप्तान का कहना है कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) निश्चित रूप से ‘भविष्य के खिलाड़ियों में से एक’ हैं लेकिन अभी यह नहीं कहा जाता सकता कि यह युवा विकेटकीपर बल्लेबाज भारत की विश्व कप टीम (World Cup squad) में फिट हो सकता है या नहीं. विश्व कप (World Cup 2019) इस साल 30 मई से इंग्लैंड में होगा.

(इनपुट-आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.