वेस्टइंडीज के लिए चुनी गई टीम पर गांगुली ने उठाए सवाल, इस वजह से हुए हैरान
Advertisement

वेस्टइंडीज के लिए चुनी गई टीम पर गांगुली ने उठाए सवाल, इस वजह से हुए हैरान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने रविवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम की घोषणा की थी.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली आगामी वनडे सीरीज के लिए शुभमन गिल और अजिंक्य रहाणे के टीम में न चुने जाने से हैरान हैं. गांगुली ने कहा, "टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो सभी फॉर्मेट में खेल सकते हैं. शुभमन गिल और रहाणे को वनडे टीम में नहीं देखकर हैरानी हुई." उन्होंने यह भी कहा कि चयनकर्ताओं को तीनों फॉर्मेट के लिए समान खिलाड़ी को चुनना चाहिए, इससे खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ेगा.

गांगुली ने कहा, "समय आ गया है कि भारतीय चयनकर्ता लय और आत्मविश्वास के लिए सभी फॉर्मेट में समान खिलाड़ी को चुनें. कुछ खिलाड़ी सभी फॉर्मेट में खेलते हैं. दुनिया की बेहतरीन टीमों में लगातार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी हैं. यह सभी को खुश करने के लिए नहीं है, लेकिन देश के लिए सबसे अच्छे खिलाड़ियों को चुनना चाहिए."

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने रविवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम की घोषणा की थी.

विंडीज दौरे में नहीं चुने जाने से निराश हैं गिल
वेस्टइंडीज-ए के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल भारत की सीनियर टीम में जगह ना मिलने से काफी निराश हैं. एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने वेस्टइंडीज दौरे पर होने वाले तीन वनडे, तीन टी-20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों क चयन किया है. लेकिन शुभमन को किसी भी फॉर्मेट के लिए टीम में नहीं रखा गया है.

शुभमन टीम में खुद के चयन नहीं होने की खबर से निराश
वेस्टइंडीज-ए के खिलाफ मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड जीतने के बाद शुभमन की नजरें भारतीय टीम के चयन पर थीं. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, गिल ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि कम से कम किसी टीम में उन्हें शामिल किया जाता, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. गिल ने कहा, "मैं रविवार को भारतीय टीम के ऐलान का बेसब्री से इंतजार कर रहा था. मुझे उम्मीद थी कि मैं कम से कम किसी एक प्रारूप के लिए तो टीम में जरूर चुना जाऊंगा. लेकिन चयन नहीं होने पर मैं निराश हूं."

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news