INDvsSA : मैच जीतकर भी अफ्रीका ने की बड़ी गलती, फिर ऐसा हुआ तो कप्तान होंगे सस्पेंड
Advertisement

INDvsSA : मैच जीतकर भी अफ्रीका ने की बड़ी गलती, फिर ऐसा हुआ तो कप्तान होंगे सस्पेंड

चौथे मैच में स्लो ओवर रेट के कारण दक्षिण अफ्रीकी टीम पर फाइन लगा दिया गया है.

मार्करम की मैच फीस का 20 फीसदी हिस्सा काटा जाएगा. फोटो : आईसीसी

जोहानिसबर्ग : 6 मैचों की सीरीज के चौथे मैच में दक्षिण अफ्रीका टीम इंडिया को 5 विकेट से हराकर इस सीरीज के रोमांच को बरकरार रखा है. बारिश से प्रभावित इस मैच को अफ्रीका ने रोमांचक तरीके से जीता. लेकिन उनकी इस जीत के रंग में भंग पड़ गया है. चौथे मैच में स्लो ओवर रेट के कारण दक्षिण अफ्रीकी टीम पर फाइन लगा दिया गया है. इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने अपने एक रेग्यूलर स्पिनर इमरान ताहिर को हटाकर उनकी जगह भी तेज गेंदबाज को ही शामिल किया.

  1. स्लो ओवर रेट के कारण अफ्रीका पर लगाया गया जुर्माना
  2. कप्तान एडेन मार्करम की मैच फीस का 20 जुर्माना लगाया गया
  3. बाकी टीम के खिलाड़ियों पर लगाया गया 10 फीस का जुर्माना

जाहिर है ऐेसे में ओवर फेंकने में समय लगा. अफ्रीका की ओर से सिर्फ जेपी ड्यूिमनी ही स्पिन गेंदबाज थे. बाकी सभी तेज गेंदबाज ही थे. अब इस मैच के बाद कप्तान एडेन मार्करम पर स्लो ओवर रेट के कारण उनकी फीस का 20 फीसदी हिस्सा जुर्माने के रूप में काटा जाएगा. वहीं बाकी टीम के हिस्से से 10 फीस का हिस्सा काटा जाएगा.

VIDEO : युजवेंद्र चहल ने की बुमराह वाली गलती, भारत के हाथ से फिसली जीत

आईसीसी मैच रैफरी एंडी पेक्रॉफ्ट ने एडेन मार्करम और टीम पर ये जुर्माना लगाया. अफ्रीकी टीम तय समय में एक ओवर कम फेंक पाई, इस कारण उन पर ये जुर्माना लगाया गया.

VIDEO : हार्दिक पांड्या का एडेन मार्करम ने लिया ऐसा कैच, देखकर होश उड़ जाएंगे आपके

आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.5.1 के मुताबिक अगर तय समय में टीम के गेंदबाज ओवर नहीं फेंक पाते हैं तो खिलाड़ियों की मैच फीस का 10 फीसदी और टीम के कप्तान की मैच फीस का 20 फीसदी हिस्सा काट लिया जाता है.

INDvsSA : वॉन्डरर्स में एंडिले फेहुलकवायो ने धुंधाधार बल्लेबाजी का बनाया नया रिकॉर्ड

अगर दक्षिण अफ्रीका की टीम अगले 12 महीने में किसी भी वनडे में एडेन मार्करम के नेतृत्व में फिर से ऐसी ही गलती करती है तो उसे टीम की दूसरी गलती माना जाएगा. ऐसे में कप्तान को सस्पेंशन झेलना पड़ सकता है. मैच के बाद मार्करम ने अपनी गलती मान ली है. इसलिए इस मामले में औपचारिक सुनवाई  नहीं हुई.

Trending news