close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IND vs SA T20: विराट का इस खिलाड़ी के साथ मुकाबला लौटाएगा सीरीज में रोमांच- डि कॉक

India vs South Africa: मोहाली टी20 से पहले दक्षिण अफ्रीका के कप्तान क्विंटन डि कॉक ने मैच से पहले सीरीज के बारे में कहा कि विराट कोहली और कगीसो रबाडा के बीच मुकाबला देखना दिलचस्प होगा.

IND vs SA T20: विराट का इस खिलाड़ी के साथ मुकाबला लौटाएगा सीरीज में रोमांच- डि कॉक
क्विंटन डी कॉक को उम्मीद है की बचे दो टी20 में मुकाबला रोचक होगा. (फोटो : IANS)

मोहाली: धर्माशाला में भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa)  के बीच टी20 सीरीज का पहला टी20 मैच बारिश के कारण रद्द होने से फैंस काफी निराश हुए. मेहमान टीम के कप्तान क्विंटन डि कॉक भी अपनी टी20 की कप्तानी का आगाज करने से चूकने पर निराश दिखे. डि कॉक का कहना है कि उनकी टीम अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले ज्यादा से ज्यादा टी20 मैच खेलना चाहती है. डिकॉक का मानना है कि बाकी दो बचे मैचों में फैंस को विराट और रबाडा के बीच रोचक जंग देखने को मिल सकती है.

धर्मशाला में न खेल पाना निराशाजनक
मोहाली में दूसरे टी20 मैच की शाम से पहले डि कॉक ने कहा, "यह कुछ नकारात्मक लगता है, लेकिन में धर्मशाला में खेलना पसंद करता,  हम अगले साल टी20 विश्व कप से पे पहले ज्यादा से ज्यादा मैच खेलना चाहेंगे. इस लिए एक मैच न खेल पाना अच्छा नहीं है. लेकिन इसका कुछ किया नहीं जा सकता. सीरीज अब दो मैचों की रह गई है. यह एक दिलचस्प प्रारूप होगा इसलिए हमें देखना होगा क्या होता है." 

यह भी पढ़ें: विराट कोहली ने दी पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई, अपने संदेश में दी यह दुआ

ध्यान टी20 इंटरनेशनल्स पर
टी20 सीरीज के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप खेली जाएगी , लेकिन डि कॉक ने साफ कर दिया कि फिलहाल टीम टी20 सीरीज जीतने पर फोकस कर रही है. डि कॉक ने कहा, "जब आप वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बारे में बात करते हैं तो हम अभी वहां तक पहुंचे नहीं है. हम टी20 इंटरनेशनल्स पर फोकस कर रहे हैं एक बार ये मैच हो जाएं, उसके बाद हम उस बारे में सोचेंगे."

विराट -रबाडा मुकाबला
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया की कोई सीरीज विराट कोहली और कगीसो रबाडा के बीच मुकाबले के बारे में बात किए बिना अधूरी रहती है. दक्षिण अफ्रीकी कप्तान का मानना है कि इस सीरीज में एक बार फिर फैंस को दोनों विश्व स्तरीय खिलाड़ियों के बीच की प्रतिस्पर्धा देखने को मिलेगी. डि कॉक ने कहा, " दोनों शानदार खिलाड़ी है. विराट और रबाडा के बीच अच्छी प्रतिस्पर्धा होती है. दोनों ही आक्रामक शैली के खिलाड़ी हैं. फैंस के लिए दोनों के बीच मुकाबला देखना बढ़िया रहेगा."

आईपीेल जीतना सबसे बड़ी उपलब्धि
डि कॉक इस साल आईपीएल विजेता टीम मुंबई इंडियंस के सदस्य रहे थे. आईपीएल के बारे में बात करते हुए डि कॉक ने कहा था कि उनके लिए आईपीएल जीतने का अनुभव सबसे बड़ी उपलब्धि रहा. उनके इस बयान को आलोचना का शिकार होना पड़ा था. इसके बाद भी डिकॉक अपने बयान पर कायम रहे थे. उन्होंने कहा, "यह मेरी अब की जीतों में सबसे बड़ी जीत थी. मैंने विश्व कप नहीं जीता है. एक बार जीत लूंगा तब वह सबसे बड़ी उपलब्धि हो जाएगी. आईपीएल जीतना बड़ी बात थी और मेरे लिए बड़ी उपलब्धि भी थी. यह मेरे विचार हैं. फिलहाल आईपीएल जीत मेरी सबसे बड़ी उपलब्धि है."
(इनपुट एएनआई)