स्पॉट फिक्सिंग करने वालों पर भड़के जावेद मियांदाद, ऐसी सख्त सजा की मांग की
Advertisement

स्पॉट फिक्सिंग करने वालों पर भड़के जावेद मियांदाद, ऐसी सख्त सजा की मांग की

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद के मुताबिक स्पॉट फिक्सिंग जैसा अपराध किसी का कत्ल करने के बाराबर है, और उसकी सजा भी वैसी ही होनी चाहिए.

 

स्पॉट फिक्सिंग करने वालों पर भड़के जावेद मियांदाद, ऐसी सख्त सजा की मांग की

लाहौर: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद (Javed Miandad) का मानना है कि स्पॉट फिक्सिंग करना किसी की हत्या करने के समान है और क्रिकेट में भ्रष्टाचार करने वालों को फांसी पर चढ़ा देना चाहिए. मियांदाद ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा, "जो लोग स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होते हैं, उन्हें फांसी पर चढ़ा देना चाहिए." उन्होंने कहा, "स्पॉट फिक्सिंग करने वालों को फांसी पर लटका देना चाहिए क्योंकि ये गुनाह उतना ही बड़ा है, जितना किसी का कत्ल करना और कत्ल की सजा भी मौत होती है. एक मिसाल कायम करनी चाहिए ताकि कोई भी ऐसा करने के बारे में सोचे भी नहीं"

  1. स्पॉट फिक्सिंग करने वालों पर भड़के मियांदाद.
  2. जावेद ने फांसी जैसी सख्त सजा देने की मांग की.
  3. "स्पॉट फिक्सिंग अपराध किसी की जान लेने जैसा"

यह भी पढ़े- ऑस्ट्रेलिया के 'फ्यूचर टेस्ट कैप्टन' कहे जाने पर पैट कमिंस ने जताई खुशी, जानिए क्या कहा

पूर्व कप्तान का मानना है कि स्पॉट फिक्सिंग जैसी चीजें इस्लाम के खिलाफ है और इससे उसी के अनुसार निपटना चाहिए. उन्होंने कहा कि स्पॉट फिक्सिंग को रोकने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) भी सही कदम नहीं उठा रही है. 62 साल के मियांदाद ने कहा, " ऐसे लोगों को माफ करके पीसीबी सही नहीं कर रही है. मुझे लगता है कि जो खिलाड़ी फिक्सिंग करते हैं, वो अपने परिवार के साथ भी सही नहीं होते. इंसानियत के लिए भी यह सही नहीं है, और ऐसे लोगों को जिंदा रहने का अधिकार नहीं है. खिलाड़ियों के लिए आसान होता है कि पहले वे फिक्सिंग जैसे गलत काम करें, इससे पैसा कमाएं और फिर अपने कनेक्शन से टीम में वापसी कर लें."
(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news