IPL इतिहास: जब डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो ने की धमाकेदार ओपनिंग पार्टनरशिप

साल 2019 के आईपीएल के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और डेविड वार्नर ने आरसीबी के खिलाफ ऐतिहासिक शतकीय पारियां खेलते हुए आईपीएल की रिकॉर्ड बुक में नाम दर्ज कराया.  

IPL इतिहास:  जब डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो ने की धमाकेदार ओपनिंग पार्टनरशिप
वार्नर और बेयरस्टो ने IPL में बनाया सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी का रिकॉर्ड (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आईपीएल के इन 12 सालों में कई बेहतरीन और रोमांचक मुकाबले को देखने को मिले हैं. इन शानदार मैचों में आईपीएल इतिहास के कई बड़े रिकॉर्ड बने और टूटे हैं. लेकिन कुछ मुकाबले ऐसे भी रहे हैं, जिनके बारे में जितनी बार चर्चा की जाए उतना कम लगता है. जी हां ऐसा ही एक मुकाबला आईपीएल 2019 के दौरान खेला गया था, जब सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और डेविड वॉर्नर ने आईपीएल की रिकॉर्ड बुक को तहस-नहस कर डाला. बेयरस्टो और वॉर्नर ने उस मैच में धमाकेदार खेल का उम्दा प्रदर्शन कर आईपीएल की सबसे बड़ी रिकॉर्ड 185 रनों की ओपनिंग साझेदारी बना दी थी. 

यह भी पढ़ें- यह भी पढ़ें- IPL इतिहास: ये हैं डेथ ओवर्स के 5 सिक्सर किंग्स

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के बीच आईपीएल 12 के दौरान हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल मैदान पर एक ऐतिहासिक मुकाबला खेला गया. इस मैच में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली से बस एक गलती हो गई जो उन्होंने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. उसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद के दो सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो ने अपने दम पर आरसीबी को मैच में खदेड़ दिया. बेयरस्टो और वार्नर की जोड़ी ने बैंगलौर के गेंदबाजों की जमकर धुनाई लगाई. 

मैच के दौरान मैदान के चारों ओर इतने चौके और छक्के लग रहे थे कि मानो किसी पुराने मैच का हाईलाइलट्स चल रहा हो. डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो ने इस मैच में आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी रिकॉर्ड ओपनिंग पार्टनरशिप बनाई, जो 185 रनों की रही. इसके अलावा इन दोनों ने अपने-अपने सैंकड़े भी पूरे किए. एक तरफ वार्नर ने 5 चौके और 5 छक्कों की मदद से नाबाद रहते हुए 55 गेंदों में 100 रन बनाए. तो दूसरी जॉनी बेयरस्टो ने अपना डेब्यू आईपीएल शतक जड़ते हुए 56 गेंदों में 12 चौके और 7 छक्कों की बदौलत 114 रनों की तूफानी पारी खेली. 

आलम यह रहा है कि हैदराबाद  ने आईपीएल में अपना सर्वाधिक स्कोर का रिकॉर्ड बनाते हुए  20 ओवर में 231-2 रनों का स्कोर बनाया. अतं में आरसीबी की टीम 113 रनों पर ढेर होकर 118 रनों से हार गई. आईपीएल 12 में डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो ने तीन बार शतकीय साझेदारी की, जो आईपीएल के एक सीजन में किसी भी ओपनिंग जोड़ी की तरफ से सबसे ज्यादा है. डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो की ताबड़तोड़ पारी के लिए इस मैच को हमेशा याद किया जाता है. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.