पाकिस्तान में फिर लौटेगा टेस्ट क्रिकेट, श्रीलंका ने ऐतिहासिक दौरे के लिए टीम घोषित की

श्रीलंका ने पाकिस्तान दौरे के लिए टेस्ट टीम की घोषणा कर दी है. पाकिस्तान में मार्च 2009 के बाद पहली बार टेस्ट मैच खेला जाएगा. 

पाकिस्तान में फिर लौटेगा टेस्ट क्रिकेट, श्रीलंका ने ऐतिहासिक दौरे के लिए टीम घोषित की
श्रीलंका के क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान दौरे के लिए दिमुथ करुणारत्ने को अपनी टेस्ट टीम का कप्तान बरकरार रखा है. (फोटो: ANI)

कोलंबो: पाकिस्तान में लंबे अरसे बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी होने जा रही है. श्रीलंका की टीम अगले महीने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) खेलने के लिए पाकिस्तान (Pakistan) जा रही है. श्रीलंका ने इसके लिए अपनी टेस्ट टीम की घोषणा कर दी है. दोनों देश 11 दिसंबर से रावलपिंडी में पहला टेस्ट मैच खेलेंगे. इसके बाद 19 दिसंबर से कराची में दूसरा टेस्ट खेला जाएगा. पाकिस्तान की टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में है. 

श्रीलंका के क्रिकेट बोर्ड एसएलसी (SLC) ने पाकिस्तान दौरे के लिए शुक्रवार को 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की. दिमुथ करुणारत्ने को टीम का कप्तान बरकरार रखा गया है. टीम में एकमात्र नया चेहरा कसुन रजीथा है. श्रीलंका की टीम 8 दिसंबर को पाकिस्तान रवाना होगी. 

यह भी पढ़ें: INDvsWI: ‘विराट ब्रिगेड’ से मुकाबले के लिए विंडीज टीम का ऐलान, रसेल को नहीं मिली जगह 

पाकिस्तान में मार्च 2009 के बाद पहली बार टेस्ट मैच खेला जाएगा. तीन मार्च 2009 को लाहौर में श्रीलंका की क्रिकेट टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद से किसी भी अंतरराष्ट्रीय टीम ने पाकिस्तान में कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है. हालांकि, श्रीलंका की ही टीम पाकिस्तान में पिछले महीने वनडे सीरीज खेल चुकी है. वेस्टइंडीज की टीम भी पाकिस्तान में टी20 मैच खेल चुकी है. 

 

श्रीलंका की टेस्ट टीम: दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), ओशादा फर्नांडो, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांडीमल, कुसल जेनिथ परेरा, लाहिरु थिरिमाने, धनंजय डिसिल्वा, निरोशन डिकवेला, दिलरुवान परेरा, लसिथ एंबुलडेनिया, सुरंगा लकमल, लाहिरु कुमारा, विश्वा फर्नांडो, कसुन रजिथा, लक्षण संदाकन.