श्रीलंका ने कराई 14 बॉलर्स से बॉलिंग, भारतीय बल्लेबाज के सामने एक न चली
Advertisement

श्रीलंका ने कराई 14 बॉलर्स से बॉलिंग, भारतीय बल्लेबाज के सामने एक न चली

टीम इंडिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले श्रीलंका की टीम ने भारत में पहला अभ्यास मैच खेला.

संजू इस मैच में बोर्ड इलेवन की कप्तानी भी कर रहे थे. फोटो : आईएएनएस

नई दिल्ली : टीम इंडिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले श्रीलंका की टीम ने भारत में पहला अभ्यास मैच खेला. बोर्ड इलेवन के खिलाफ ये अभ्यास मैच पश्चिम बंगाल में जाधवपुर यूनिवर्सिटी के मैदान पर खेला गया. दो दिन के इस अभ्यास मैच में जहां पहले दिन श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने जोरदार बल्लेबाजी की. वहीं दूसरे दिन बारी बोर्ड इलेवन के बल्लेबाजों की थी. और खासकर टीम के कप्तान संजू सेमसन की.

  1. 143 गेंदों में 128 रन बनाए बोर्ड इलेवन के कप्तान संजू सैमसन ने
  2. श्रीलंका ने भारतीय बल्लेबाजी के सामने इस्तेमाल किए 14 गेंदबाज
  3. सिर्फ श्रीलंकाई विकेटकीपर ने की मैच के दौरान बॉलिंग

पहले दिन श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने बोर्ड इलेवन के सामने 411 रनों का लक्ष्य रखा. इसके जवाब में बोर्ड इलेवन की टीम ने 287 रन बनाए. इसमें संजू सैमसन ने शानदार शतक लगाया. बोर्ड इलेवन के कप्तान संजू ने 143 गेंदों में 128 रन बनाए.

सुनील गावस्कर, मांजरेकर की मुश्किलें बढ़ाएगा ये नियम, लक्ष्मण-सहवाग को नहीं पड़ेगा फर्क

सैमसन ने अपनी इस लाजवाब पारी में 19 चौके और एक छक्का लगाया. सैमसन की बल्लेबाजी इसलिए भी खास रही, क्योंकि एक समय श्रीलंकाई गेंदबाजों ने 99 रन पर 3 विकेट ले लिए थे. लेकिन इसके बाद संजू सैमसन की लाजवाब बल्लेबाजी के आगे श्रीलंकाई गेंदबाजों की एक नहीं चली. यहां तक कि श्रीलंका ने 14 गेंदबाजों से गेंदबाजी कराई, लेकिन वह कामयाब नहीं हुए. सिर्फ श्रीलंकाई विकेटकीपर निरोशन डिकवेला ही एकमात्र खिलाड़ी बचे, जिसने गेंदबाजी नहीं की.

8 विकेट लेते ही टेस्ट क्रिकेट में अश्विन रच देंगे ये इतिहास

अंतत: बोर्ड इलेवन के 5 विकेट पर 287 रन बनाने के बाद मैच ड्रॉ समाप्त हुआ. अब आपके मन में ये सवाल आ रहा होगा कि आखिर एक मैच में 14 गेंदबाज कैसे गेंदबाजी कर सकते हैं. टीम में खिलाड़ी तो 11 ही होते हैं.

सैमसन पर चढ़ा द्रविड़ का रंग, जानिए धोनी के 'असली वारिस' के बारे में

हम आपको बता दें कि ये अभ्यास मैच आधिकारिक तौर पर प्रथम श्रेणी मैच नहीं था. क्योंकि ये सिर्फ दो दिन का मैच था. तीन या इससे अधिक दिन के मैच को ही आधिकारिक रूप से प्रथम श्रेणी मैच का दर्जा दिया जाता है. इस तरह के मैच में कप्तान अपनी टीम के सभी खिलाड़ियों को गेंदबाजी का मौका दे सकता है. भले वो प्लेइंग 11 में न हो. हालांकि फील्डिंग के समय मैदान में खिलाड़ी 11 ही होंगे.

Trending news