close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PAKvsSL: श्रीलंकाई क्रिकेटरों पर भड़के शोएब अख्तर, दिलाई 1996 के वर्ल्ड कप की याद

श्रीलंका ने पाकिस्तान दौरे के लिए वनडे और टी20 टीम घोषित कर दी है. इन दोनों ही टीमों में श्रीलंका के स्टार खिलाड़ी शामिल नहीं हैं. 

PAKvsSL: श्रीलंकाई क्रिकेटरों पर भड़के शोएब अख्तर, दिलाई 1996 के वर्ल्ड कप की याद
शोएब अख्तर ने कहा कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड का रुख तो सकारात्मक है, लेकिन खिलाड़ियों से सहयोग नहीं मिल रहा है. (फाइल फोटो)

लाहौर: श्रीलंका ने पाकिस्तान दौरे (Sri Lanka vs Pakistan) पर जाने के लिए अपनी वनडे और टी20 टीमें घोषित कर दी हैं. इसके बावजूद इस दौरे पर संकट के बादल छाए हुए हैं. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (Sri Lanka Cricket) का कहना है कि पाकिस्तान (Pakistan) में उसके खिलाड़ियों पर आतंकी हमले का खतरा है. इस कारण वह इस दौरे के बारे में पुनर्विचार कर रहा है. इस बीच, शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने श्रीलंकाई क्रिकेटरों के पाकिस्तानी दौरे से हटने पर निराशा जताई है. उन्होंने श्रीलंका के इन क्रिकेटरों पर कटाक्ष करते हुए 1996 के वर्ल्ड कप की याद भी दिलाई है. 

पाकिस्तान और श्रीलंका (Pakistan vs Sri Lanka) की सीरीज 27 सितंबर से होनी है. इस सीरीज में तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेले जाएंगे. श्रीलंका ने इस दौरे के लिए अपनी टीम की घोषणा बुधवार को की. इस टीम में सीनियर खिलाड़ियों के नाम नहीं है. दरअसल, श्रीलंका के 10 खिलाड़ियों ने पहले ही कह दिया था कि वे पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाना चाहते हैं. इसके बाद उन्हें टीम में नहीं चुना गया. इन खिलाड़ियों में दिमुथ करुणारत्ने, लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चंडीमल, सुरंगा लकमल, थिसारा परेरा, अकिला धनंजय, धनंजय डिसिल्वा, कुसल परेरा और निरोशन डिकवेला शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: विराट कोहली ने धोनी को किया सैल्यूट, कहा- मैं वो रात नहीं भूल सकता जब... 

 शोएब अख्तर ने इन्हीं 10 खिलाड़ियों पर अपना गुस्सा निकाला. उन्होंने ट्वीट किया, ‘मैं बहुत निराश हूं कि 10  श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे से अपना नाम वापस ले लिया. पाकिस्तान हमेशा से श्रीलंकाई क्रिकेट का बड़ा समर्थक रहा है. हाल ही में श्रीलंका में ईस्टर के हमलों के बाद पाकिस्तान की अंडर-19 टीम ने वहां का दौरा किया था. वह हमले के बाद श्रीलंका जाने वाली पहली अंतरराष्ट्रीय टीम थी.’ 

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा में नया सहवाग ढूंढ़ रही है टीम इंडिया! क्या उम्मीद पर खरे उतरेंगे ‘हिटमैन’

शोएब अख्तर ने आगे कहा, ‘यकीनन, 1996 का विश्व कप कौन भूल सकता है, जब ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज ने श्रीलंका दौरे पर जाने से इनकार कर दिया था. तब पाकिस्तान ने भारत के साथ एक संयुक्त टीम श्रीलंका भेजी थी. कोलंबो में श्रीलंका और संयुक्त टीम के बीच दोस्ताना मैच हुआ था. हमें श्रीलंका से भी ऐसी ही उम्मीद है. उनका बोर्ड सहयोग दे रहा है, लेकिन हम उनके खिलाड़ियों से भी ऐसी उम्मीद करते हैं’

यह भी पढ़ें: विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के बीच चल रहा शह-मात का खेल, 2019 में यह खिलाड़ी आगे 

पाकिस्तान ने 2009 में हुए आतंकी हमले के बाद किसी बड़ी क्रिकेट सीरीज की मेजबानी नहीं की है. अक्टूबर 2017 मे श्रीलंकाई टीम ने लाहौर मे एक टी20 मैच खेला था. पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच प्रस्तावित सीरीज के मुताबिक कराची में तीन वनडे मैच खेले जाएंगे. फिर लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में तीन मैचों की टी20 सीरीज होगी.