Sri Lanka vs Pakistan: पाकिस्तान ने जिसे हटाया, उसे ही अपना कोच बना सकता है श्रीलंका

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम को अगले महीने पाकिस्तान का दौरा करना है, जहां उसे मेजबान टीम के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है.

Sri Lanka vs Pakistan: पाकिस्तान ने जिसे हटाया, उसे ही अपना कोच बना सकता है श्रीलंका

कोलंबो: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कोच मिकी आर्थर (Sri Lanka, Mickey Arthur) अब श्रीलंका क्रिकेट टीम के अगले मुख्य कोच बन सकते हैं. इस समय श्रीलंका क्रिकेट टीम के मुख्य कोच चंडिका हथुरूसिंघा (Chandika Hathurusingha) हैं. उन्हें अभी तक अभी तक आधिकारिक रूप से उनके पद से नहीं हटाया गया है. इस बीच ना तो आर्थर ने भी श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) के साथ करार पर हस्ताक्षर किया है, लेकिन श्रीलंका बोर्ड के अधिकारियों ने उन्हें कोच नियुक्त करने का विश्वास जताया है. 

श्रीलंका क्रिकेट टीम (Sri Lanka) को अगले महीने पाकिस्तान का दौरा करना है, जहां उसे 11 दिसंबर से मेजबान टीम के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. श्रीलंकाई बोर्ड (Sri Lanka Cricket) विश्व कप की समाप्ति के बाद से ही नए कोच का तलाश कर रहा है. इस दौरान उसने कई पूर्व कोच से भी बातचीत की है. लेकिन अब आर्थर ने इस पद के लिए अपने कदम आगे बढ़ाए हैं. 

यह भी पढ़ें: भारत ने बनाया ‘विराट’ जीत’ का रिकॉर्ड, 3 मैच 200+ और 3 पारी से जीते, देखें List

क्रिकइंफो के मुताबिक, एसएलसी (SLC) के सीईओ एश्ले सिल्वा ने कहा, ‘हम मिकी के साथ बातचीत कर रहे हैं. हम यह समझते हैं कि हम करार पर पहुंचने में सक्षम हैं.’ आर्थर इससे पहले दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान को कोचिंग दे चुके हैं. लेकिन 2016 से 2019 तक पाकिस्तान के कोचिंग के रूप में उनका कार्यकाल अच्छा रहा है. 

 

पाकिस्तान की टीम ने कोच मिकी आर्थर की मार्गदर्शन में ही 2017 में भारत को हराकर आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी. हालांकि, यही पाकिस्तानी टीम इस साल इंग्लैंड में हुए आईसीसी विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाई थी. इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मिकी आर्थर को पद से हटा दिया था.