इन श्रीलंकाई क्रिकेटर्स को ये शर्मनाक हरकत पड़ी महंगी, लग सकता है 2 साल का बैन

इंग्लैंड दौरे पर श्रीलंका के क्रिकेटर्स ने बायो-बबल की धज्जियां उड़ाकर रख दी थी. अब ये खिलाड़ी बड़ी मुश्किल में फंस सकते हैं. दरअसल धनुष्का गुणतिलका और कुसाल मेंडिस पर दो साल और डिकवेला पर 18 महीने का प्रतिबंध लगाया जा सकता है 

इन श्रीलंकाई क्रिकेटर्स को ये शर्मनाक हरकत पड़ी महंगी, लग सकता है 2 साल का बैन
(FILE PHOTO)

कोलंबो: श्रीलंका (Sri Lanka) के क्रिकेटर्स (Cricketers) निरोशन डिकवेला (Niroshan Dickwella) और कुशल मेंडिस (Kusal Mendis) ने इंग्लैंड दौरे पर बायो-बबल की धज्जियां उड़ा दी थी. जिसके बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया था. अब इन खिलाड़ियों की मुश्किलें और भी बढ़ती जा रही है.

श्रीलंकाई खिलाड़ियों को मिल सकती है ये बड़ी सजा

श्रीलंका क्रिकेट की पांच सदस्यीय अनुशासन समिति ने हाल के ब्रिटेन दौरे के दौरान जैव सुरक्षित वातावरण का उल्लंघन करने के लिए बल्लेबाज धनुष्का गुणतिलका और कुसाल मेंडिस पर दो साल तथा विकेटकीपर निरोशन डिकवेला पर 18 महीने का प्रतिबंध लगाने की सिफारिश की है.

इसके अलावा उन पर 25,000 डालर का जुर्माना भी लगाया गया है. इन तीनों ने जून में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच से पहले डरहम में कोविड सुरक्षा के लिये तैयार किये गये जैव सुरक्षित वातावरण का उल्लंघन किया था.

बता दें कि एसएलसी के एक अधिकारी ने कहा कि समिति की सिफारिशों को अभी एसएलसी कार्यकारिणी की मंजूरी मिलनी बाकी है.

खिलाड़ियों ने की थी ये शर्मनाक हरकत

दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें कुशल मेंडिस (Kusal Mendis) के हाथों में कुछ नशीला पदार्थ नजर आ रहा है, जिसे वह निरोशन डिकवेला के साथ छिपकर लेने की कोशिश करते हुए नजर आ रहे थे. इस वीडियो के वायरल होते ही सोशल मीडिया पर फैंस का गुस्सा फूटा.

जिसके बाद इन तीनों को तुरंत ही निलंबित करके वापस स्वदेश भेज दिया गया था. एक न्यायधीश की अगुवाई वाली पांच सदस्यीय अनुशासन समिति ने इन तीनों को दोषी पाया है.
 
 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.