'भारत के उसेन बोल्ट' ने नेशनल ट्रायल से किया इनकार, बताई यह वजह
Advertisement

'भारत के उसेन बोल्ट' ने नेशनल ट्रायल से किया इनकार, बताई यह वजह

Atheletics: भारत के उसेन बोल्ट के नाम से मशहूर हो चुके भैंसा दौड़ विजेता श्रीनिवास गौड़ा ने साई का नेशनल ट्राय़ल्स में भाग लेने से इनकार कर दिया है. 

श्रीनिवास गौड़ा के कोच ने भी उनके नेशनल ट्रायल्स में भाग न ले पाने की बात कही है.  (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: कर्नाटक में भैंसा दौड़ में रिकॉर्ड बनाने वाले श्रीनिवास गौड़ा (Srinivasa Gowda) इन दिनों सुर्खियों में हैं. सोशल मीडिया में उनका वीडियो वायरल होने के बाद उन्हें भारत का उसेन बोल्ट कहा जाने लगा था. इस पर उन्हें खेल मंत्री  किरन रिजीजू (Kiren Rijiju) ने भी संज्ञान लिया और स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने उन्हें ट्रायल का न्यौता भी भेजा, लेकिन गौड़ा ने इस ट्रॉयल में भाग लेने से इनकार कर दिया है. 

गौड़ा वीडियो वायरल होता हुआ देख खेल मंत्री को उनमें ओलंपिक की संभावनाएं दिखने लगी थी. गौड़ा ने पारंपरिक खेल ‘कंबाला रेस’ में 145 मीटर की दूरी 13.62 सेकंड में तय की थी. यह कंबाला रेस नया रिकॉर्ड बन गया था. बताया गया कि कंबाला रेस के दौरान श्रीनिवासन की रफ्तार दुनिया के सबसे तेज धावक उसैन बोल्ट से भी अधिक थी. बोल्ट के नाम 100 मीटर की रेस 9.58 सेकंड में जीतने का रिकॉर्ड है.

यह भी पढ़ें: तेंदुलकर के जिस यादगार लम्हे पर देश भर ने मनाया था जश्न, उसे मिला यह खास अवार्ड

गौड़ा ने मीडिया को बताया कि वे नेश्नल ट्रायल्स में भाग नहीं लेना चाहते. उन्होंने कहा, "मेरा पैर जख्मी हो गया है और मेरा ध्यान कंबाला पर लगा हुआ है. मुझे भैसों के साथ धान के खेत में दौड़ने की आदत है."

fallback

दूसरी तरफ शनिवार को खेल मंत्री किरन रिजीजू ने खेल अधिकारियों से श्रीनिवास के लिए ट्रेन टिकट की भी व्यवस्था करने को कहा था, जिससे वे साई सेंटर के ट्रायल में हिस्सा ले सकें. 

वहीं कंबाला अकादमी के सचिव गुणापा कंबाडा का कहना है कि श्रीनिवास अभी ट्रायल में हिस्सा नहीं ले सकते. उन्होंने बताया, "दिक्कत यह है कि श्रीनिवास की अगले तीन शनिवार तक कंबाला रेस हैं."

Trending news