भविष्य में KL Rahul की जगह ये खिलाड़ी कर सकता है Rohit Sharma के साथ ओपनिंग? पहले ही किया ऐलान
X

भविष्य में KL Rahul की जगह ये खिलाड़ी कर सकता है Rohit Sharma के साथ ओपनिंग? पहले ही किया ऐलान

टीम इंडिया ने टेस्ट क्रिकेट में दुनियाभर की टीमों को उनके घर में मात देकर बड़ा नाम कमाया है. इस काम को सफल बनाने में रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी ने बहुत अहम रोल निभाया है. लेकिन अब एक युवा खिलाड़ी ओपनिंग का जिम्मा संभालना चाहता है. 

 

 भविष्य में KL Rahul की जगह ये खिलाड़ी कर सकता है Rohit Sharma के साथ ओपनिंग? पहले ही किया ऐलान

नई दिल्ली: विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम इस वक्त दुनिया की सबसे बेहतरीन क्रिकेट टीम है. खासकर टेस्ट क्रिकेट में बात करें तो इस टीम ने दुनियाभर की टीमों को उनके घर में मात देकर बड़ा नाम कमाया है. इस काम को सफल बनाने में रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी ने बहुत अहम रोल निभाया है. लेकिन अब एक और बल्लेबाज ऐसा है जो जल्द टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करना चाहता है. 

ये बल्लेबाज करना चाहता ओपनिंग  

जूनियर क्रिकेट में शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करने वाले वॉशिंगटन सुंदर ने खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में विशेषज्ञ स्पिनर के तौर पर अपनी पहचान बनाई, लेकिन वह भारत के लिए निकट भविष्य में टेस्ट मैचों में पारी का आगाज करना चाहते है. तमिलनाडु के 22 साल के इस खिलाड़ी ने भारत के लिए 4 टेस्ट, एक वनडे और 31 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 32 विकेट लिए हैं. उन्होंने इसके साथ तीन अर्धशतकों की मदद से 312 रन भी बनाए हैं.

आईपीएल और वर्ल्ड कप से बाहर हुए सुंदर

ब्रिटेन में जुलाई में अभ्यास मैच के दौरान हाथ की चोट ने वाशिंगटन से आईपीएल के साथ-साथ संयुक्त अरब अमीरात में चल रहे टी20 विश्व कप में खेलने का मौका भी छीन लिया. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उन्हें विशुद्ध रूप से बल्लेबाज के रूप में वापसी करनी थी, लेकिन यह पता चला है कि पूरी फिटनेस हासिल नहीं करने के कारण उन्हें खेल शुरू करने के लिए जरूरी मंजूरी नहीं मिली है. बीसीसीआई की नीति के अनुसार, उन्हें बिना किसी घरेलू मैच के न्यूजीलैंड सीरीज के लिए नहीं चुना जा सकता है.

ओपनिंग करना चाहते हैं सुंदर

वाशिंगटन ने यहां एक कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘भारतीय टेस्ट टीम के लिए सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाना मेरे लिए सौभाग्य की बात होगी.’ उन्होंने कहा कि उन्हें टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले विश्व कप मुकाबले में विराट कोहली, केएल राहुल और रवींद्र जडेजा से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद है. वाशिंगटन ने कहा, ‘मैं विराट भाई, केएल राहुल और रवींद्र जडेजा को देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं.’ टूर्नामेंट के सेमीफाइनल के बारे में पूछे जाने पर वाशिंगटन ने कहा, ‘जाहिर है भारत के साथ-साथ वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमों के लिए अधिक संभावना है.’

Trending news