close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

स्टीव स्मिथ ने किया 'ड्रीम कमबैक', पहली बार लगाए एक टेस्ट में दो शतक

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के सामने 398 रनों का लक्ष्य रखा है. इंग्लैड चौथे दिन के खेल खत्म होने तक बिना किसी नुकसान 13 रन पर है.  

 स्टीव स्मिथ ने किया  'ड्रीम कमबैक', पहली बार लगाए एक टेस्ट में दो शतक
स्मिथ ने एशेज सीरीज के पहले मैच की पहली पारी में इंग्लैंड के खिलाफ 144 रन बनाए और दूसरी पारी में 142 रन (फाइल फोटो)

बर्मिघम: एक साल के लंबे बैन के बाद स्टीव स्मिथ ने टेस्ट क्रिकेट में धमाकेदार वापसी की है. बैन के बाद क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में आते ही स्मिथ ने एक ही टेस्ट मैच में लगातार दो शतक लगा दिए हैं. स्टीव स्मिथ ने खुद की वापसी को 'ड्रीम कमबैक बताया है. एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में 144 रन बनाए. स्मिथ ने दूसरी पारी में भी शतक जड़ा और 142 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के सामने 398 रनों का लक्ष्य रखा है. इंग्लैड चौथे दिन के खेल खत्म होने तक बिना किसी नुकसान 13 रन पर है.  

मेरे लिए यह ड्रीम कमबैक: स्मिथ
ऑस्ट्रेलिया के मिडिल आर्डर बल्लेबाज स्मिथ ने कहा, "मेरे लिए यह ड्रीम कमबैक की तरह है. मैंने एक ही टेस्ट में दो शतक कभी नहीं लगाए. यह बेहद खास है. हम पांचवें दिन जिस स्थिति में रहते हुए मैदान पर उतरेंगे उससे भी मैं काफी खुश हूं. मैं शुरुआत में गेंद को उस तरह से मार नहीं पा रहा था जिस तरह से चाह रहा था. मैंने इसके लिए घंटों का इंतजार किया ताकि मैं लय हासिल कर सकूं."

बैन के बाद परिवार और दोस्तों ने दी हिम्मत: स्मिथ  
स्मिथ ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट से बैन के दौरान उनका परिवार और उनके दोस्त उनके साथ खड़े रहे जिससे उन्हें हिम्मत मिली. स्मिथ ने कहा, "मेरे कई दोस्त और मेरा परिवार मेरे साथ खड़ा रहा था. मुझे मुश्किल दौर से निकलने में मदद की. मेरी पत्नी मैच देखनी आई थीं. जब मैंने पहली एशेज के पहले मैच की पहली पारी में शतक लगाया तो वो लगभग रो पड़ी थीं."