Breaking News
  • कोरोना पर दिल्‍ली के हालात काबू में, अभी सामुदायिक संक्रमण नहीं: अरविंद केजरीवाल
  • निजामुद्दीन के मरकज से 2346 लोग निकाले गए
  • मरकज के 1810 लोग क्‍वारंटाइन में हैं
  • भारत में कोरोना के 1637 मामले, इनमें से 133 पूरी तरह ठीक होकर घर लौटे
  • दुनिया में कोरोना के 8.62 लाख मामले, इनमें से 42 हजार की मौत

Team India: स्टीव वॉ ने की बुमराह की ऐसी तारीफ, विराट कोहली को बता दिया Lucky

IND vs AUS: स्वीट वॉ का कहना है कि भारत का पेस अटैक अपने घरेलू पिचों पर बेस्ट है. 

Team India: स्टीव वॉ ने की बुमराह की ऐसी तारीफ, विराट कोहली को बता दिया Lucky
स्टीव वॉ को लगता है कि नवंबर में भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा रोमांचक होगा. (फाइल फोटो)

बर्लिन: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ (Steve Wagh) का कहना कि टीम इंडिया (Team India) का पेस अटैक अपने घरेलू मैदानों पर सर्वश्रेष्ठ है. वॉ इस साल नवंबर में भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर दोनों टीमों के बारे में बात कर रहे थे. वॉ ने इसके साथ ही टीम इंडिया के पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की तारीफ की और इसके लिए कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) को लकी भी बताया. 

वॉ ने इसके साथ ही यह भी कहा कि ऑस्ट्रेलिया की टीम भी अपने घरेलू मैदानों पर सर्वश्रेष्ठ है. उन्होंने कहा कि यह दोनों ही टीमों के लिए नजदीकी मामला होने वाला है, लेकिन फिर भी दोनों ही टीमों के कप्तान अपनी टीम से बहुत खुश होंगे. दोनों ही टीमें 20 विकेट ले सकती हैं. और कप्तान जानते हैं कि टेस्ट मैच जीतने के लिए क्या करना है. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: न्यूजीलैंड टेस्ट टीम का हुआ ऐलान, इस दिग्गज की वापसी ने दी ताकत

54 वर्षीय पूर्व कप्तान ने टीम इंडिया के पेसर जसप्रीत बुमराह की भी तारीफ की. वॉ ने उनकी गेंदबाजी क्षमताओं और स्वाभाविक एक्शन की तारीफ करते हुए कप्तान विराट कोहली को इसके लिए भाग्यशाली बताया. 

वॉ ने बुमराह की तारीफ करते हुए कहा, "वे अद्वितीय और विलक्षण हैं. बहुत अच्छी बात यह है कि उन्हें स्टाइल को लेकर कोचिंग नहीं मिली क्योंकि मुझे यकीं है कि बहुत से लोग कहेंगे कि आपको तेज होने की जरूरत है आप इसतरह से गेंद नहीं फेंक सकते. लेकिन वे स्वाभाविक हैं जो कि बहुत शानदार है." 

वॉ ने कहा, "वे भारत के लिए बहुत बड़े एसेट हैं. उनका स्टेमिना, सटीकता, और पेस बहुत बढ़िया है. उनके पास सब कुछ है. मैदान पर उनका मिजाज अच्छा रहता है. वे चुनौती पसंद करते हैं और भारतीय आक्रमण करने की अगुआई करना भी. विराट कोहली बहुत लकी हैं कि उनके पास बुमराह जैसे गेंदबाज हैं."

 

टीम इंडिया के फ्यूचर टूर प्रोग्राम (FTP) के तहत भारत को टी20 विश्व कप के बाद नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट और तीन वनडे मैच खेले हैं. इसमें एक डे-नाइट टेस्ट भी खेला जाएगा. जिस पर बीसीसीआई की शार्ष काउंसिल ने भी सहमति दी है.